scriptMP Election 2023: जावरा में बोले सीएम- किसानों व व्यापारियों को चैकिंग के नाम पर तंग किया तो मैं ठीक कर दूंगा | MP Election 2023 jaora assembly constituency cm shivraj singh chauhan chunavi sabha in ratlam | Patrika News
जावरा

MP Election 2023: जावरा में बोले सीएम- किसानों व व्यापारियों को चैकिंग के नाम पर तंग किया तो मैं ठीक कर दूंगा

इस दौरान उन्होंने लाड़ली बहना से लेकर किसान सम्मान निधि सहित अपनी सरकार की योजनाओं को गिनाया…

जावराNov 01, 2023 / 12:25 pm

Sanjana Kumar

ratlam_cm_shivraj_singh_chauhan_chunavi_sabha.jpg

विधानसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत के साथ मंगलवार को रतलाम, नीमच व मंदसौर जिले में एक-एक सभा हुई। रतलाम जिले में जहां जावरा तो मंदसौर में गरोठ और नीमच के झांतला गांव में सभा हुई। जावरा के पीपली बाजार में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने चुनावी सभा की। चार घंटे देरी से पहुंचे सीएम ने मंच पर पहुंचते ही माफी मांगी। इससे पहले लोगों का अभिवादन करते हुए रोड शो के रुप में सभास्थल पहुंचे। उन्होंने कहा कि जावरा के विकास के लिए सरकार ने आउट ऑफ वे जाकर भी काम किया है। यहां आकर पता चला कि आचार संहिता में चैकिंग के नाम पर किसानों व व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। दीपावली नजदीक है किसान भी मंडी आ रहे है तो व्यापारियों की सीजन है। चैकिंग के नाम पर परेशान ना करें। परेशान करने वालों को मैं ठीक कर दूंगा। इस दौरान उन्होंने लाड़ली बहना से लेकर किसान सम्मान निधि सहित अपनी सरकार की योजनाओं को गिनाया।

कांग्रेस पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर कमलनाथ व कांग्रेस पर निशाना साधा। बोले कि जावरा की सभा में कह रहा हूं विकास के लिए मेरे पास पैसों की कमी नहीं है। कमलनाथ की तरह पैसों का रोना नहीं रोता हूं। सवा साल की सरकार में लैपटॉप से लेकर तीर्थ दर्शन व कई योजनाओं को बंद कर दिया। जो कांग्रेस नारी को आइटम कहे वो नारी का सम्मान क्या करेगी। बहनों को हर माह राशि नहीं बल्कि सम्मान दे रहा हूं। 1 हजार से शुरु किया वह 3 हजार तक ले जाऊंगा और खाते में राशि डांलूगा। गांवों में भी हर घर तक नलों से पानी पहुंचाएंगे। कांग्रेस ने तो श्राद्ध कर दिया। लेकिन मामा कमजोर नहीं है। राख के ढेर में फिर उठकर आ जाएगा।

कई बार आमजन से बुलवाया

सभा के दौरान सीएम ने लोगों से पूछा कि मैं अच्छा काम कर रहा हूं या नहीं। प्रदेश में सरकार नहीं बल्कि परिवार चला रहा हूं। जाति धर्म वर्ग से कोई मतलब नहीं। सबके लिए काम कर रहा हूं योजना बना रहा हूं। उन्होंने लोगों से कहा कि तुम मुझमें हो और मैं तुममे हूं। विकास का यही क्रम व योजनाएं ऐसी ही चालू रखने के लिए पार्टी के लिए वोट करने की अपील की।

एक पांव देश, दूसरा विदेश में

मुख्यमंत्री ने झांतला में कहा कि कमलनाथ ने खूब चमत्कार किया। निजी विमान से घूमते हैं, एक पांव देश तो दूसरा विदेश में रहता है। कभी किसानों की समस्या सुनने खेतों में नहीं उतरे। इनके कुछ लोगों ने महिलाओं को आइटम व टंच माल से संबोधित किया, लेकिन हम बहन से लेकर बेटियों की जिंदगी बदलने की कोशिश कर रहे हैं। महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण निकाय चुनाव में भाजपा ने किया। पुलिस से लेकर अन्य भर्तियों में बेटियों के लिए आरक्षण किया।

 

गरोठ में सुनाई पक्षी व शिकारी की कहानी

चौहान ने गरोठ में शिकारी और पक्षियों का किस्सा सुनाया। एक जंगल में साधु व पक्षी रहते थे, उन पर शिकारी की नजर गई। शिकारी जंगल में जाता, दाना डालता और जाल फैलता। पक्षियों को पकडकऱ ले जाता। साधु ने एक दिन सभी पक्षियों को बुलाकर मंत्र दिया कि शिकारी आएगा, दाना डालेगा, जाल बिछाएगा, हम नहीं फसेंगे। शिकारी आया तो पक्षियों ने साधु का मंत्र बोला, शिकारी ने कहा कि दाल नहीं गलेगी। उसके बाद फिर उसने दाना डाला और जाल बिछाया। उसके बाद पक्षी मंत्र बोलते हुए दाना खाने चले गए और जाल में फंस गए। कहा कि कांग्रेस वाले बहुत प्रलोभन दे रहे हैं, गरोठ वाले भाईयों आपके पास कांग्रेस वाले आएंगे, एकाउंट में पैसा डालेंगे, जाल बिछाएंगे, फंसोगे तो नहीं?

ये भी पढ़ें : MP Election 2023: 25 से 77 वर्ष तक के उम्मीदवार मैदान में, कोई अशिक्षित तो कुछ विधि स्नातक
ये भी पढ़ें : mp election 2023 ग्वालियर में राहुल गांधी का रोड शो कराने की तैयारी, अरविंद केजरीवाल चांचोड़ा में तो ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिन के दौरे पर

Hindi News/ Jaora / MP Election 2023: जावरा में बोले सीएम- किसानों व व्यापारियों को चैकिंग के नाम पर तंग किया तो मैं ठीक कर दूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो