scriptWeather Update: अचानक बदला मौसम, गरज-चमक के साथ होगी जोरदार बारिश, अलर्ट जारी | WeaSuddenly weather changed, there will be heavy rain with thunder and lightning, alert issued | Patrika News
जांजगीर चंपा

Weather Update: अचानक बदला मौसम, गरज-चमक के साथ होगी जोरदार बारिश, अलर्ट जारी

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण फिर से एक बार मौसम का मिजाज बदल गया है। सोमवार को सुबह से बादल छाए रहे।

जांजगीर चंपाApr 23, 2024 / 07:16 pm

Kanakdurga jha

CG Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण फिर से एक बार मौसम का मिजाज बदल गया है। सोमवार को सुबह से बादल छाए रहे। इसके बाद देर रात तक रुक-रुककर बारिश होती जा रही है। ठंडी हवा चलती रही है। भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली। एक दिन में ही जिले के तापमान में 13 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण सोमवार को फिर मौसम ने करवट ली। सोमवार को सुबह जैसे ही लोग नींद से जागे आसमान में बादलों का डेरा था। इसके साथ ही बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। पूरे दिन भर बादलों का डेरा रहा, इसके साथ ही रुक-रुककर बारिश होती रही। साथ ही ठंडी हवा चलती रही। इससे भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली। ज्ञात हो कि इससे सप्ताह भर तक भीषण गर्मी पड़ रही थी।
यह भी पढ़ें

नक्सल दहशत को पछाड़ कर कालाओं में आगे बढ़ रहा बस्तर, युवा सिख रहे घुड़सवारी

जिले का तापमान 44 डिग्री के करीब पहुंच गया था। जनजीवन अस्त-व्यस्त-व्यस्त हो गया था। भीषण गर्मी से मनुष्य सहित पशु, पक्षी परेशान थे। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण अचानक मौसम ने फिर से गर्मी खत्म कर दी। सोमवार को सुबह से शाम तक गर्मी का अहसास नहीं हुआ। साथ ही बूंदाबांदी होने से मौसम का लोगों ने लुफ्ट उठाया। मौसम के इस बदलाव से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। एक दिन में ही तापमान में 13 डिग्री की गिरावट हुई। रविवार को जिले का तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया था, दूसरे दिन सोमवार को 29 डिग्री दर्ज किया गया।

Home / Janjgir Champa / Weather Update: अचानक बदला मौसम, गरज-चमक के साथ होगी जोरदार बारिश, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो