scriptचुनाव कार्य से छूटीं वाहन लौटी सड़कों पर, आज से होगी राहत | Vehicle free from election work | Patrika News

चुनाव कार्य से छूटीं वाहन लौटी सड़कों पर, आज से होगी राहत

locationजांजगीर चंपाPublished: Apr 24, 2019 06:22:55 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

चुनावी थकान होने के चलते बुधवार को कम ही चली बसें

चुनावी थकान होने के चलते बुधवार को कम ही चली बसें

चुनाव कार्य से छूटीं वाहन लौटी सड़कों पर, आज से होगी राहत

जांजगीर-चांपा. जिले में तीसरे चरण के मतदान के लिए ७५० से ज्यादा वाहनों का अधिग्रहण किया गया था। २३ अप्रैल को तीसर चरण का मतदान हुआ। मतदान पूर्ण होने के बाद शाम से ही मतदान दलों के वापस लौटने का सिलसिला चलता रहा। मतदान दलों को पालीटेक्निक कॉलेज छोडऩे के बाद वाहनों को रिलीव करने का कार्य भी रात से ही चलता रहा। हालांकि बुधवार को सड़कों पर कम ही बसें दिखी, क्योंकि चुनावी थकान के चलते चालक भी अवकाश पर रहे। चुनावी थकान मिटाने के बाद संभवत गुरूवार से बसें सड़कों पर दौडऩे लगेगी। वहीं स्कूलों में भी स्थिति सामान्य हो जाएगी।
मंगलवार की शाम 5 बजे तक मतदान की प्रक्रिया पूरी की गई। इसके बाद सभी मतदान दल ईवीएम और वीवीपैट मशीन को लेकर पॉलीटेक्निक कॉलेज पहुंचने लगे थे। यहां अधिकारियों व सुरक्षा बलों की मौजूदगी में मशीनों को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा गया। दूसरे दिन भी मतदान दलों के वापस लौटने का सिलसिला जारी रहा। इसके बाद अधिग्रहित वाहनों को छोड़ा गया।

सीजन के चलते बारात के लिए हो चुकी हैं बुक
जिले में चुनाव कार्य के लिए सभी बसों का अधिग्रहण किया गया था। वर्तमान में शादी सीजन के चलते कई बसें बारात के लिए बुक भी हो चुकी है। बसों में अब भी ज्यादा भीड़ दिखेगी। 25 अप्रैल तक शादी के शुभ मुहूर्त हैं। इस कारण यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद मई में शादी के मुहूर्त हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो