scriptआंगनबाड़ी सुपरवाइजर के घर में पेट्रोल छिड़ककर लगाई गई आग, मां समेत दो बच्चे झुलसे | Two kids burnt with fire | Patrika News

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के घर में पेट्रोल छिड़ककर लगाई गई आग, मां समेत दो बच्चे झुलसे

locationजांजगीर चंपाPublished: Feb 12, 2019 01:53:53 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– महिला सिम्स रेफर, दोनों बच्चों की हालत खतरे से बाहर

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के घर में पेट्रोल छिड़ककर लगाई गई आग, मां समेत दो बच्चे झुलसे

आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के घर में पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, मां समेत दो बच्चे झुलसे

जांजगीर-चांपा. पामगढ़ के इंदिरा नगर में आंगनबाड़ी की सुपरवाइजर के घर में सोमवार की रात ढाई बजे अज्ञात शरारती तत्वों ने पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। आगजनी से महिला बुरी तरह झुलस गई। वहीं उनके दो बच्चे भी आगजनी के शिकार हुए हैं। बच्चों की हालत सामान्य है, वहीं महिला के 25.30 प्रतिशत झुलसने से उसे सिम्स रेफर किया गया है। पुलिस के मुताबिक घटना की वजह दुश्मनी निभाने के लिए प्रतीत हो रहा है। वारदात को अंजाम देने वालों ने किसी दूसरे का फोटो, मोबाइल नंबर व आधार कार्ड घटना स्थल में छोड़कर भाग निकले हैं। पुलिस ने जांच करते हुए जिनके आधार कार्ड मिले हैं उनकी जांच पड़ताल की तब वे घर में सोते मिले। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पामगढ़ पुलिस के मुताबिक इंदिरा नगर पामगढ़ में गोविंदा खटकर के मकान में धरदेयी निवासी आंगनबाड़ी सुपरवाइजर वंदना टंडन एवं उनका परिवार रहता है। वंदना टंडन का पति हसौद में शिक्षक है। वंदन अपने दो बेटे ओंकार 16 व विनय 17 के साथ किराए के मकान में रहती है। सोमवार की रात को वह सो गई थी। तकरीबन ढाई बजे रात को किसी ने उसके मकान के भीतर पेट्रोल छिड़ककर माचिस मार दी। जिससे उसके घर में आग लग गई। घर में आग लगते देख वंदना तुरंत उठी और अपने बच्चों को बचाने लगी। आग की लपटें घर को अपनी चपेट में ले लिया।
आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के घर में पेट्रोल छिड़ककर लगाई गई आग, मां समेत दो बच्चे झुलसे
आग लगते देख सबसे पहले उपरी बिल्डिंग में सो रहे लोग उठे और आग को बुझाने का प्रयास किया। आग से वंदना पूरी तरह झुलस गई। वहीं उनके बेटे ओंकार व विनय भी आग की चपेट में आ गए। वंदना व उनके बेटों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। वंदना का प्राथमिक उपचार कर सिम्स रेफर किया गया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 436, 324 के तहत जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है।

छोड़ गए आधार कार्ड, फोटो व मोबाइल नंबर
वारदात को अंजाम देने वाले शरारती तत्वों ने घटना स्थल में किसी अनजान व्यक्ति का आधार कार्ड, मोबाइल नंबर व दो फोटो छोड़ गए थे। पुलिस ने इन दस्तावेजों को जब्त कर जांच पड़ताल की तब पता चला कि जिनका आधार कार्ड व फोटो है वे व्यक्ति अपने अपने घरों में आराम से सो रहे थे। आधार कार्ड पकरिया निवासी का था तो फोटो व मोबाइल नंबर नरियरा निवासी का। इससे साफ जाहिर होता है कि केवल गुमराह करने के लिए अन्य लोगों को महत्वपूर्ण दस्तावेज छोड़ा गया है।

पखवाड़े भर में दूसरी घटना
वारदात को अंजाम देने वालों ने पखवाड़े भर दूसरी बार इस तरह की बदमाशी की है। इससे पहले 27-28 जनवरी की रात इसी तरह घर में आग लगाई थी, लेकिन उस दिन आग बहुत कम लगी थी। जिससे घर के सदस्य बाल-बाल बच गए थे, नतीजे को भांपते हुए बदमाशों ने सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात बड़ी मात्रा में पेट्रोल छिड़का था। उनकी मंशा थी कि इस बार पूरा परिवार आग की चपेट में आ जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो