script

ओवरब्रीज से आवागमन हुआ शुरू, अब सफर होगा आसान

locationजांजगीर चंपाPublished: May 28, 2019 04:15:18 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

पहले चलता था मौत का खेल, पत्रिका में खबर प्रकाशित के बाद लिया संज्ञान

पहले चलता था मौत का खेल, पत्रिका में खबर प्रकाशित के बाद लिया संज्ञान

ओवरब्रीज से आवागमन हुआ शुरू, अब सफर होगा आसान

जांजगीर-चांपा. जांजगीर से बिलासपुर के फोरलेन में दो रेलवे टे्रक पड़ता हैं। जिसका निर्माण कार्य पूरा हो गया था। इसके बाद भी आवागमन शुरू नहीं किया गया था। पत्रिका ने इसकी खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसके बाद संबंधितों ने तत्काल ओवरब्रिज से आवागमन शुरू कर दिया है। अब बिलासपुर जाने के लिए लोगों को आवागमन करने में सुविधा होगी। उनको रेलवे ट्रेक से होकर गुजरना नहीं पड़ेगा।
बिलासपुर से मसनिया कला तक 465 करोड़ की लागत से फोरलेन सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जो सड़क बनकर तैयार है। इसमें मुरलीडीह गांव के पास रेलवे ट्रैक जो रेमण्ड फैक्ट्री जाता है। आने-जाने वाले लोगों के लिए पहले रेलवे ट्रेक सड़क के बराबर था। जिससे आसानी से लोग सड़क पार करके जा सकते थे। राहगीरों को आने जाने में ट्रेक में पार करने में कोई परेशानी नहीं होती थी। जिसमें भी कई बड़े हादसे हो गए है।
सप्ताह भर पहले ही रेलवे ट्रेक पार करते हुए कार मालगाड़ी की चपेट में आ गया था। उस रास्ते को बंद कर दिया गया और उससे 100 मीटर दूर पर रेलवे ट्रेक से लोग आना जाना कर रहे थे। जहां पर रेलवे ट्रेक सड़क से काफी ऊंचा है। जिससे कार सहित बाइक रेलवे ट्रेक में फंस जा रहा था। जहां आने जाने वालों लोगो को ओवरब्रिज के नीचे ट्रैक से जान जोखिम में डालकर पार करना पड़ रहा था।
जिसकी खबर पत्रिका ने प्रमुखता से 28 मई के अंक में यहां पर 15 मिनट में चलता है मौत का खेल प्रकाशित किया गया था। जिसमें पत्रिका ने बताया था कि आने जाने वाले लोग ओवरब्रिज के नीचे रेलवे ट्रैक पर लोग कैसे अपने जान को खतरे में डालकर पार कर रहे थे। इसके बाद संबंधित विभाग ने संज्ञान लिया और ओवरब्रिज से आवागमन शुरू कर दिया है।

अब बिलासपुर का राह होगा आसान
जिले के लोगों को अब बिलासपुर जाने के लिए राह काफी आसान होगा। अकलतरा से चकाचक फोरलेन बनकर तैयार है। बीच में ओवरब्रीज रोड़ा था, इसमें भी अब 28 मई से आवागमन शुरू हो गया है। अब बिलासपुर जाने के लिए जिले के लोगों को 45 मिनट का ही सफर तय करना पड़ेगा। वह चकाचक सड़क पर बिना अवरोध के सफर तय करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो