scriptसक्ती में राइस मिलर व ट्रांसपोर्ट व्यवसायी के घर से 76 लाख रुपए की चोरी | Theft of Rs 76 lakh from the house of rice miller and transport busine | Patrika News
जांजगीर चंपा

सक्ती में राइस मिलर व ट्रांसपोर्ट व्यवसायी के घर से 76 लाख रुपए की चोरी

शहर में बीती रात चोरों ने चोरी की एक बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। शहर के बाराद्वार रोड स्थित राइस मिलर एवं ट्रांसपोर्ट व्यवसायी प्रकाश गोयल एवं पवन गोयल के निवास पर चोरों ने धावा दिया और 100 तोला सोना, 10 लाख रुपए नकद और चांदी के जेवरात समेत करीब 76 लाख रुपए का माल पार कर दिया।

जांजगीर चंपाApr 13, 2024 / 08:48 pm

Anand Namdeo

सक्ती में राइस मिलर व ट्रांसपोर्ट व्यवसायी के घर से 76 लाख रुपए की चोरी

सक्ती में राइस मिलर व ट्रांसपोर्ट व्यवसायी के घर से 76 लाख रुपए की चोरी

इतनी बड़ी चोरी की घटना हो जाने की सूचना मिलते ही सक्ती पुलिस की नींद उड़ गई हैं। प्रार्थी पवन कुमार गोयल एवं प्रकाश गोयल ने सक्ती थाने में पूरे मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने लगभग 76 लाख रुपए चोरी की रिपोर्ट लिखी है, जिसमें लगभग 100 तोला सोना, 10 लख रुपए नगद एवं चांदी के जेवरात शामिल है। पुलिस के आला अधिकारी के अलावा डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक विशेषज्ञ की मदद ली जा रही है। लेकिन देर शाम तक पुलिस के हाथ किसी तरह का सुराग नहीं लग पाया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए 14 अप्रैल को फिंगर स्पेशलिस्ट को भी बुलाया गया है। चोरी की सूचना मिलते ही एसपी अंकिता शर्मा ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सक्ती मनीष कुंवर एवं सक्ती थाना टीआई विवेक शर्मा के साथ एक-एक पॉइंट का मुआयना करते हुए लगभग 3 किलोमीटर तक मकान के पीछे वाले हिस्से में स्वयं पैदल चलकर मुआयना किया। उन्होंने हर एक बिंदु पर पुलिस अधिकारियों को नोट करवाते हुए इस पर समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। बहरहाल इतनी बड़ी चोरी से पुलिस की नींद उड़ गई है।

डकैती की प्लानिंग करके पहुंचे थे चोर


पुलिस जांच में यह बात सामने आ रही है कि चोरों ने पहले बेरी मंदिर के पास बनाफर वकील के घर के भी सीसी कैमरे का तार चोरों ने काटा है और उसी पिछवाड़े से वे खेतों से होते हुए पवन गोयल के मकान के पीछे तक पहुंचे। चोर मकान में पीछे के दरवाजे से घुसे। पीछे के दरवाजे में छेद किया और चिटकनी को खोलकर अंदर प्रवेश कर कमरे तक पहुंच गए और आलमारी में रखे नगद व सोने-चांदी के जेवरात को पार कर निकल गए। चोरों ने लगभग 40- 50 बड़े पत्थर मकान के पीछे रखे हुए थे। एक बड़ा ईंट भी वे अपने साथ अंदर तक ले आए थे, घटना को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि अगर मकान मालिक से उनका आमना-सामना होता तो कहीं ना कहीं यह घटना डकैती की शक्ल ले लेती।

नेता प्रतिपक्ष पहुंचे पीडि़त परिवार से मिलने


अज्ञात चोरों ने जिस तरह चोरी की घटना को अंजाम दिया है, इसकी जानकारी मिलते ही छग विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत 13 अप्रैल की दोपहर पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने पीडि़त परिवार के पवन गोयल से मिलकर पूरी जानकारी ली। इस दौरान मौके पर उपस्थित एसपी अंकिता शर्मा से भी उन्होंने भी चर्चा की तथा आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पुलिस को लगातार चुनौती दे रहे चोर


बीती रात जिस स्थान पर चोरी की घटना हुई है, वहां आसपास निरंतर चोरी हो रही है। पवन गोयल घर के बगल स्थित शिव ऑटो पाट्र्स में तीन बार चोरी की घटना हो चुकी है। वहीं सामने जय दुर्गा टायर में लाखों रुपए के टायरों की विगत सालों में तीन-चार चोरी की बड़ी घटनाएं हुई है। बाराद्वार रोड में कपूर चंद्र अग्रवाल की दुकान में भी कई बार चोरों ने ताला तोड़ा है। पेट्रोल पंप के बगल में विगत दिनों निर्मल ज्वेलर्स में लाखों रुपए की चोरी हुई थी। पेट्रोल पंप के सामने भी चोरों ने एक शिक्षक दंपति के घर घुसकर लाखों रुपए की नगद एवं गहने जेवरात पार कर दिए थे पर चोरों तक कानून के लंबे हाथ अब तक नहीं पहुंचे। बंधवा तालाब के सामने स्थित श्रद्धा इलेक्ट्रिकल्स में 11 अप्रैल को चोरी के बाद जब पीडि़त दुकानदार के द्वारा थाने में सूचना देने के बावजूद 13 अप्रैल को समाचार लिखे जाने तक चोरी की रिपोर्ट नहीं लिखी गई है। जबकि पीडि़त ने सीसी कैमरे के रिकॉर्ड एवं गल्ले से नगद रकम चोरी की जानकारी मौके पर उपस्थित उप निरीक्षक जीएस राजपूत को दी थी, आखिरकार सक्ती पुलिस चोरी के मामलों में रिपोर्ट दर्ज नहीं कर क्या बताना चाहती है, यह तो समझ से परे है। शहर में चोरी की घटनाओं से शहर वासी काफी दहशत में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो