scriptजानिए आखिर क्यों शुरू नहीं हो रहा जांजगीर चांपा का यह स्वीमिंग पुल, पढि़ए पूरी खबर | Know why not start the Swinging pool of Janjigar Champa | Patrika News

जानिए आखिर क्यों शुरू नहीं हो रहा जांजगीर चांपा का यह स्वीमिंग पुल, पढि़ए पूरी खबर

locationजांजगीर चंपाPublished: May 01, 2019 07:29:39 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

निर्माण पूरा होने के बाद चाहिए 50 लाख रुपए और मगर आचार संहिता का पेंच

निर्माण पूरा होने के बाद चाहिए 50 लाख रुपए और मगर आचार संहिता का पेंच

निर्माण पूरा होने के बाद चाहिए 50 लाख रुपए और मगर आचार संहिता का पेंच

जांजगीर-चांपा. जिला मुख्यालय में स्वीमिंग पुल का निर्माण काम डेढ़ साल पीछे चल रहा है। 182 करोड़ रुपए की लागत से इस स्वीमिंग पुल का निर्माण नपा करा रहा है मगर लेटलतीफी के चलते इसकी निर्माण अवधि बढ़ती जा रही है।
अभी कुछ दिनों पहले ही स्वीमिंग पुल में लगाने के लिए फिल्टर मशीन आई है जिसे लगाने का काम किया जा रहा है। पाइप बिछाने के अलावा फिल्टर प्लांट मशीन को स्थापित करने का काम मंगलवार तक किया गया। हालांकि स्वीमिंग पुल का निर्माण कार्य अभी अधूरा है और जिस गति से काम कराया जा रहा है उससे नहीं लगता कि जल्द ही स्वीमिंग पुल निर्माण का कार्य पूरा हो पाएगा।
शहरवासियों को स्वीमिंग पुल का आनंद लेने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि स्वीमिंग पुल निर्माण के साथ ही आसपास पूरे परिसर में गार्डनिंग का काम भी होना है मगर इसके लिए राशि का अभाव है। हालांकि जिला प्रशासन से इसके लिए राशि मिलने की बात कही जा रही है लेकिन इसमें भी आचार संहिता का रोड़ा बना हुआ है। ऐसे में राशि मिलने के बाद ही निर्माण पूरा हो पाएगा और इसमें और समय लगेगा। हालांकि बताया जा रहा है कि स्वीमिंग पुल लगभग कंप्लीट हो गया है जिसे जल्द ही शुरू कराया जा सकता है। बाकी गार्डनिंग समेत अन्य जो कार्य हैं, उसमें ही समय लगेगा।


2016 में शुरू हुआ है निर्माण
उल्लेखनीय है कि स्वीमिंग पुल का निर्माण कार्य 2016 में शुरू हुआ है। इसके लिए नगरपालिका से मई 2016 में कार्यादेश जारी हुआ है। डेढ़ साल (बरसात छोड़कर) में स्वीमिंग पुल का निर्माण पूरा करना था। मगर अभी भी काफी निर्माण बाकी है। पथ-वे, गार्डनिंग का काम समेत काफी निर्माण कार्य और होना है।


पहले स्टीमेट में नहीं शामिल था गार्डनिंग का काम
बता दें, स्वीमिंग पुल के निर्माण के स्टीमेट में गार्डनिंग का काम पहले शामिल नहीं था लेकिन बाद में जब स्वीमिंग पुल का निर्माण शुरू हुआ तो इसके बाद इसमें गार्डनिंग का काम भी शामिल किया गया। ऐसे में इसके लिए अलग से राशि की जरूरत पड़ रही है। बताया जा रहा है इसके लिए जिला प्रशासन से फंड मांगा गया था और वहां से राशि भी देने की मंजूरी मिल चुकी है।

-स्वीमिंग पुल में फिल्टर मशीन लगा दी गई है। और जो भी काम है वह जल्द से जल्द पूरे कराए जाएंगे। आचार संहिता के बाद फंड भी मिल जाएगा जिसके निर्माण कार्य जल्द पूरा करा लेंगे।
-पीएन पटनायक सीएमओ जांजगीर-नैला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो