scriptयहां गर्भवती महिलाओं को बैठने के लिए कुर्सी तक नसीब नहीं, घंटों रहना पड़ता है खड़े लाइन लगाकर | Patrika News
जांजगीर चंपा

यहां गर्भवती महिलाओं को बैठने के लिए कुर्सी तक नसीब नहीं, घंटों रहना पड़ता है खड़े लाइन लगाकर

CG News: मरीजों को बड़ी पीड़ा तब होती है जब सोनोग्राफी सेंटर में गर्भवती महिलाओं को घंटों लाइन में लगकर इलाज के लिए अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। इसके चलते उन्हें बड़ी परेशानी होती है।

जांजगीर चंपाMay 01, 2024 / 04:24 pm

Shrishti Singh

CG News

Janjgir Champa News: जिला अस्पताल में मानवता तब शर्मसार होती है जब यहां सोनोग्राफी सेंटर हो या स्त्री रोग विशेषज्ञ का चेंबर, गर्भवती महिलाओं को लाइन में लगकर ही अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। दूर दराज से आई गर्भवति महिलाओं के लिए बैठने के लिए एक कुर्सी भी नसीब नहीं हो पाती। इससे महिलाएं भारी पांव लेकर घंटों खड़ी रहतीं हैं और अपनी इलाज के लिए डॉक्टरों की प्रतीक्षा करतीं हैं। वहीं जिला अस्पताल के डॉक्टरों को ऐसी पीड़ित महिलाओं की पीड़ा कोई सरोकार नहीं रहता। हद तो तब हो जाती है जब जिला अस्पताल में तीन-तीन स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हैं इसके बाद भी कोई समय पर जिला अस्पताल नहीं पहुंचतीं। जिसका खामियाजा गर्भवती महिलाओं को भुगतना पड़ता है।

यह भी पढ़ें

ये कैसा होटल है! ब्राह्मण परिवार ने मांगा वेज खाना तो वेटर ने खिलाया चिकन लॉलीपॉप, फिर जो हुआ…

जिला अस्पताल में बदहाली कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिला अस्पताल में एक ओर सुविधा बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है तो वहीं डॉक्टरों के काम काज में सुधार नहीं हो रहा है। यहां के डॉक्टर अपनी मनमर्जी के मालिक हैं। उन्हें जिला अस्पताल प्रबंधन से तनिक भी डर नहीं है। वहीं कुछ कोर कसर रहता है तो जिले के बड़े अफसर के रिश्तेदार ही यहां के मुखिया के बराबर होकर पदस्थ हैं तो फिर किस बात की उन्हें चिंता है। इसके चलते जिला अस्पताल में कर्मचारियों का राम राज है। मरीजों को बड़ी पीड़ा तब होती है जब सोनोग्राफी सेंटर में गर्भवती महिलाओं को घंटों लाइन में लगकर इलाज के लिए अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। इसके चलते उन्हें बड़ी परेशानी होती है।

Home / Janjgir Champa / यहां गर्भवती महिलाओं को बैठने के लिए कुर्सी तक नसीब नहीं, घंटों रहना पड़ता है खड़े लाइन लगाकर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो