scriptपुलिस में भर्ती नहीं होने से था क्षुब्ध और खरीद ली सब इंस्पेक्टर की वर्दी | Fake police arrested in sakti | Patrika News

पुलिस में भर्ती नहीं होने से था क्षुब्ध और खरीद ली सब इंस्पेक्टर की वर्दी

locationजांजगीर चंपाPublished: Oct 21, 2019 01:01:09 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

किसी को डराने धमकाने से पहले चढ़ गया पुलिस के हत्थे

पुलिस में भर्ती नहीं होने से था क्षुब्ध और खरीद ली सब इंस्पेक्टर की वर्दी

पुलिस में भर्ती नहीं होने से था क्षुब्ध और खरीद ली सब इंस्पेक्टर की वर्दी

जांजगीर-चांपा. सक्ती पुलिस ने एक फर्जी सब इंस्पेक्टर को पकड़ा है। इंस्पेक्टर पुलिस भर्ती में कई बार ट्राई किया लेकिन उसकी नौकरी नहीं लगी तब खुद से वर्दी खरीदकर पुलिसिंग का रौब दिखाने के चक्कर में पकड़ा गया। पुलिस ने उक्त फर्जी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। उसे न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।
रविवार को सक्ती पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पासीद गांव में एक युवक सब इंस्पेक्टर की वर्दी में घूम रहा है। पासीद गांव के तालाब के पार में लोगों को फोन कर डरा धमका रहा है। मुखबिर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और उससे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान वह अपनी कहानी बयां कर दी। पकड़ा गया युवक बाराद्वार थाना क्षेत्र के नवापारा कला का रहने वाला रामेश्वर पटेल पिता अविनाश पटेल (25) है। उसने पुलिस को बताया कि वह कई बार पुलिस भर्ती परीक्षा में सकरी बटालियन में शामिल हुआ, लेकिन उसका सलेक्शन नहीं हुआ। उसे वर्दी पहनने का जुनून सवार था। हालांकि वह वर्दी पहनने के बाद इसका गलत इस्तेमाल नहीं कर पाया है, लेकिन इससे पहले वह पुलिस गिरफ्त में आ गया। पुलिस ने रामेश्वर पटेल के खिलाफ धारा 171 के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

READ : चंद्रपुर से कार लूटने वाले दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
जांजगीर की दुकान में खरीदी वर्दी
रामेश्वर पटेल ने बताया कि वह जांजगीर के अंबाजी कलेक्शन से वर्दी व बेच बेल्ट की खरीदी किया है। वर्दी पहनने का शौक होने के कारण वह पहले भी कई बार इस तरह की हरकत कर चुका है। लेकिन वह इस बार वह पकड़ा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो