scriptजिले की पुलिस ने नहीं मिल रहा न्याय तो आईजी से लगा रहे फरियाद | District police fail to get justice | Patrika News

जिले की पुलिस ने नहीं मिल रहा न्याय तो आईजी से लगा रहे फरियाद

locationजांजगीर चंपाPublished: Oct 31, 2018 09:30:37 pm

Submitted by:

Shiv Singh

निखिल कौशिक व सराफा व्यवसायी की फरारी को लेकर परिजन मिले आईजी से

निखिल कौशिक व सराफा व्यवसायी की फरारी को लेकर परिजन मिले आईजी से

निखिल कौशिक व सराफा व्यवसायी की फरारी को लेकर परिजन मिले आईजी से

जांजगीर-चांपा. जिले में चुस्त दुरूस्त पुलिसिंग करने लिए नीतु कमल भरपूर प्रयास कर रही है, लेकिन जिले के थाना प्रभारियों से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पा रहा है।

यही वजह है कि फरियादियों को आईजी के दरबार में शामिल होकर न्याय की गुहार लगानी पड़ रही है। मामला चाहे अकलतरा के राइस मिलर्स निखिल कौशिक की गिरफ्तारी मामला हो या फिर सराफा व्यवसायी की फरारी का। एक ओर थानेदार यह कह रहे हैं कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सारी रात एक कर रहे हैं, लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है।
वहीं परिजन इस नाम से परेशान हैं कि उन्हें उचित न्याय नहीं मिल रहा है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हैं और वे अंदर ही अंदर पीडि़तों को राजीनामा के लिए दबाव बना रहे हैं। हद तो तब हो जा रही है कि पीडि़तों को रसूखदार लोगों से राजीनामा करने के लिए धमकी भी मिल रही है। फरियादी स्थानीय स्तर पर एसपी से गुहार लगाते थक चुके, लेकिन स्थानीय पुलिस से उचित न्याय नहीं मिला तब उन्हें आईजी से फरियाद करनी पड़ रही है।


केस- 1
१४ सितंबर को अकलतरा के राइसमिलर्स निखिल कौशिक की पत्नी चेतना कौशिक ने अपने पति की प्रताडऩा से अंग आकर खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में चेतना कौशिक की मां विमला कश्यप व भाई दिग्विजय कश्यप का आरोप है कि उसकी बेटी के साथ पहले मारपीट किया गया। इसके बाद उसे फांसी पर लटकाया गया। इस मामले में पीडि़तों ने चार पेज में हत्या के तर्क देते हुए ३० अक्टूबर को बिलासपुर आईजी प्रदीप से शिकायत की है। पीडि़तों का आरोप है कि अकलतरा पुलिस इस केस में लीपापोती करते हुए केस डायरी बनाई है। जिस पर उन्हें यकीन नहीं है। इस कारण इस मामले में धारा ३०२ का मामला दर्ज किया जाए और आरोपी की गिरफ्तारी की जाए। फिलहाल आरोपी फरारी काट रहा है।


टीआई का तर्क
इस संबंध में अकलतरा टीआई परिवेश तिवारी का कहना है कि महिला की हत्या नहीं हुई है। उसने फांसी लगाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी को पकडऩे के लिए मुखबिर लगाए गए हैं, लेकिन निखिल कौशिक फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।


केस- 2
लिंक रोड जांजगीर निवासी कोमल सोनी उर्फ बंटी ने एक युवती से प्रेम किया था। प्रेमी युवक ने अपनी प्रेमिका से शादी की बात करते हुए लगातार तीन सालों से दैहिक शोषण किय, लेकिन जब शादी की बात सामने आई तब प्रेमी युवक भाग निकला। पीडि़ता ने मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाने में २४ सितंबर दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस ने कोमल सोनी उर्फ बंटी के खिलाफ धारा ३७६ के तहत जुर्म दर्ज किया गया था। घटना के बाद आरोपी फरार है। अब इस मामले में पीडि़ता को आरोपी पक्ष वालों द्वारा राजीनामा करने दबाव बनाया जा रहा है। नहीं तो जान से मारने की धमकी दी जा रही है। ऐसे में पीडि़ता ने मंगलवार को आईजी प्रदीप गुप्ता के समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार लगाई है। पीडि़ता का कहना है कि आरोपियों से उसके जान का खतरा है।


टीआई का तर्क
इस संबंध में कोतवाली टीआई कौशिल्या साहू का कहना है कि दुष्कर्म के आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उसके घर में लगातार दबिश दी जा रही है। उसके घर जाकर तीन बार पंचनामा कार्रवाई की जा चुकी है, लेकिन वह मिल नहीं रहा है। उसका लोकेशन मिलने पर उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो