फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा आरक्षक को महंगा

By: Vasudev Yadav

Updated On:
21 Aug 2019, 08:23:55 PM IST

  • सहायक आयुक्त आबकारी ने किया निलंबित, एक के बाद एक लगातार कर रहा था पोस्ट

जांजगीर-चांपा. आबकारी आरक्षक को फेसबुक आईडी पर आपत्तिजनक पोस्ट करना महंगा पड़ गया। लगातार कर रहा था पोस्टमविभाग के अधिकारियों की नजर पड़ते ही तत्काल प्रभाव से आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में मुख्यालय आबकारी आफिस जांजगीर होगा।
आबकारी आरक्षक अनुभव तिवारी बाराद्वार वृत्त में पदस्थ है। उन्होंने फेसबुक पर पहला 11 मई शासन की नीतियों के विरूद्ध आपत्तिजनक पोस्ट किया। 6 जून को फिर पोस्ट किया। इसके बाद लगातार 10 जून, 14 जून, 15 जून, 19 जून को किया। इसके बाद भी उसका मन नहीं भरा तो फिर 30 जुलाई को फिर से पोस्ट कर डाला। इस पोस्ट पर आबकारी विभाग के अफसर की नजर पड़ गई। अफसरों ने इसकी जांच टीम गठित की। बकायदा इसकी जांच की गई है। जिस पर उन्होंने आपत्तिजनक पोस्ट को छग सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 10 के खंड (1) का उल्लंघन करना पाया गया। तत्पश्चात अनुभव तिवारी को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1966 के नियम 9 के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित सहायक आयुक्त आबकारी द्वारा किया गया। निलंबन की अवधी में उनका मुख्यालय कार्यालय सहायक आयुक्त आबकारी जांजगीर होगा। निलंबन अवधी में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा।

Updated On:
21 Aug 2019, 08:23:55 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।