scriptVideo- सड़कों की बदहाली पर भड़के कांग्रेसी कर दिया एसडीएम का घेराव, जमकर की नारेबाजी | Congress protests against bad condition of roads | Patrika News

Video- सड़कों की बदहाली पर भड़के कांग्रेसी कर दिया एसडीएम का घेराव, जमकर की नारेबाजी

locationजांजगीर चंपाPublished: Sep 15, 2018 03:31:11 pm

Submitted by:

Shiv Singh

10 में व्यवस्था सुधारने का आश्वासन

10 में व्यवस्था सुधारने का आश्वासन

10 में व्यवस्था सुधारने का आश्वासन

जांजगीर-चांपा. कोसा, कांसा, कंचन और कागज की चांपा नगरी अब जर्जर सड़क की नगरी बनकर रह गई है। यहां हर समय भारी भरकम वाहन चलने से शहर का हृदय स्थल धूल के गुबार में समा गया है। इस बदहाली से शहर वासी सहित उनके बच्चे स्कूल जाने में भी डरने लगे हैं। इसे लेकर जांजगीर नगर पालिका अध्यक्ष सहित शहर के लोगों ने सोमवार को चक्काजाम करने की चेतावनी देते हुए कलेक्टर व एसपी कार्यालय का घेराव किया था।
इसके बाद शिनवार को सभी काग्रेसियों ने चाम्पा के बैरियर चौक के सामने धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने चक्काजाम न करने की बात कही और धरना प्रदर्शन के बाद ही लिखित में आश्वासन देकर 10 दिन में व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया।

वर्तमान में शहर की सड़कों के परखच्चे उड़ गए हैं। गौरव पथ से लेकर कुरदा रोड, बिर्रा रोड से कोरबा रोड की सड़क की हालत बेहद खराब हो चुकी है। जिसे देखते हुए नगर के लोगों ने शुक्रवार को कलेक्टोरेट व एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया और उसके वाद अपनी चेतावनी को अमलीजामा पहनाने के लिए शनिवार को चाम्पा में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, जांजगीर विधायक मोतीलाल देवांगन, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश शर्मा,
टिंकू मेमन, इंजी. रवि पांडेय, धीरेन्द्र वाजपेयी, भिष्म राठौर, पार्षद हरदेव देवांगन, सुदेश अहीर, जय थवाईत, अशलम मेमन, डॉ. एसपी सराफ नागेंद्र गुप्ता और अवधेश गुप्ता सहित काफी संख्या में कांग्रेसी नेता व शहरवासी मौजूद रहे। नगर के लोगों का कहना है गौरवपथ की हालत नर्क से बदतर हो चुकी है।
चौबीसों घंटे भारी भरकम वाहनें गुजर रही है। जिसकी मरम्मत के लिए प्रशासन हीला हवाला कर रही है। चांपा इन दिनों अपनी बदहाली को लेकर आंसू बहा रहा है। सबसे खराब स्थिति बेरियर चौक से लेकर कुरदा रोड की है। यहां एक कदम चलना जान गवांने के बराबर लग रहा है। धूल के गुबार से लोगों का उम्र आधी हो जा रही है।
Read more : सड़कों पर उड़ती है इतनी धूल कि सामने से आने वाले वाहन भी हो जाते हैं नजरों से ओझल

नगर का गौरव कहे जाने वाला गौरव पथ अब घुटने भर के गड्ढे में गोता लगा रहा है। इस रूट में कालेज, बस स्टैंड, नगरपालिका, विवेकानंद उद्यान, सिंचाई आफिस, पीएचई कार्यालय, स्कूल, हास्पिटल सहित दर्जनों दफ्तर संचालित होते हैं। यह रूट अब व्यस्ततम रूट हो चुका है। जबसे से बिर्रा रूट का डायवर्ट कर इस रूट में भारी वाहनों को गुजारा जा रहा है तब से पूरा शहर नर्क के समान हो चुका है। इन सभी तरह की समस्याओं के लिए नगर के लोग परेशान हैं।

नगर के लोगों ने मांग रखी कि यात्री गाडिय़ों को छोड़कर सभी भारी वाहनों का शहर के बीच से आवागमन बंद किया जाए। भारी वाहनों का रूट डायवर्ट कर शहर के आउटर से गुजारा जाए। इसी तरह गौरव पथ को सीएसआर मद से बनवाई जाए।

समर्थन के बाद गायब हुए भाजपा नेता
चाम्पा शहर के भाजपाई पार्षदों व नेताओं ने भी इस धरना प्रदर्शन में भाग लेने का आश्वासन दिया, लेकिन ऐन वक्त पर सभी गायब हो गए। नगर पालिका अध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने इसे गलत करार देते हुए कहा कि भाजपा पार्षद सिर्फ स्वार्थ की राजनीति करते हैं। उन्हें शहर की समस्या से कोई लेना देना नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो