script

मांग मनवाने मंगलवार से कचहरी चौक जांजगीर में क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे लिपिक

locationजांजगीर चंपाPublished: Sep 17, 2018 09:34:13 pm

Submitted by:

Shiv Singh

जिले के सभी लिपिकों ने आंदोलन स्थल पर ही क्रमिक भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है। जिसकी सूचना स्थानीय प्रसाशन को दे दी गई है

मांग मनवाने मंगलवार से कचहरी चौक जांजगीर में क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे लिपिक

मांग मनवाने मंगलवार से कचहरी चौक जांजगीर में क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे लिपिक

जांजगीर-चाम्पा. लिपिक वर्ग कर्मचारी संघ के तत्वावधान में चल रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल के ग्यारहवें दिन तक शासन की ओर से कोई ठोस पहल ना होने के कारण अनशनरत लिपिक मंगलवार से कचहरी चौक जांजगीर में क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे। संघ के संभागीय संरक्षक सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि पूरे प्रदेश के लिपिक विगत सात सितम्बर से अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर काम बंद करके अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं लेकिन अभी तक सरकार के द्वारा कोई भी पहल नहीं किया है।
यह भी पढ़ें
Video- पीएम आगमन को लेकर शहर किया जा रहा चकाचक, विभागीय अधिकारी व उनके चहेते ठेकेदार जमकर उठा रहे मजबूरी का फायदा

संवादहीनता की स्थित अभी तक बना के रखा गया है। जिसके कारण सभी लिपिक सरकार से काफी आक्रोशित हैं। जिसके फलस्वरूप अब जिले के सभी लिपिकों ने आंदोलन स्थल पर ही क्रमिक भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है। जिसकी सूचना स्थानीय प्रसाशन को दे दी गई है तथा मंगलवार से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे। पहले दिन भूख हड़ताल पर बैठने वाले कर्मचारियों में एसके यादव, एसडी मानिकपुरी, राकेश प्रधान, आरके वर्मा, सुशीला पटेल, कल्पना तिवारी, पूनम गौरहा, भोलेनाथ यादव, योगी जायसवाल, आरके केशरवानी रहेंगे।
यह भी पढ़ें
स्कूल बस विद्युत खंभे से टकराई, सवार सभी छात्र बाल-बाल बचे, चालक फरार

दफ्तरों में काम काज ठप
लिपिकों की हड़ताल से दफ्तरों में काम काज ठप है। बीते 10 दिनों से दफ्तरों में वीरानी देखी जा रही है। ऐन वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम होना है, जिसे लेकर लिपिक अच्छे खासे आक्रोशित हैं और मोदी के सामने ही अपनी बातों को रखने की योजना बना रहे हैं। दफ्तरों में लिपिकों के नहीं होने से शासकीय कार्य ठप पड़ा है। लिपिक कलम बंदकर कचहरी चौक में हड़ताल पर बैठे हैं और सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं। इससे पहले लिपिकों ने अपने बाल बच्चों के साथ हड़ताल में बैठकर सरकार को जगाने की कोशिश की थी। जिसका नतीजा सिफर रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो