script

मुख्य मार्ग पर चल रही थी जांच, लग्जरी कार को रूकवाया, भीतर देखा तो पुलिस के उड़ गए होश

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 16, 2018 06:20:09 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– पुलिस की पूछताछ में चालक ने फिल्हाल कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दी है

मुख्य मार्ग पर चल रही थी जांच, लग्जरी कार को रूकवाया, भीतर देखा तो पुलिस के उड़ गए होश

मुख्य मार्ग पर चल रही थी जांच, लग्जरी कार को रूकवाया, भीतर देखा तो पुलिस के उड़ गए होश

जांजगीर चांपा/ नवागढ़. निष्पक्ष चुनाव को लेकर जिले के चौक-चौराहों व मुख्य मार्गों पर चेकिंग की जा रही है। इस कड़ी में मुखबिर की सूचना पर जांजगीर-चांपा विधानसभा स्थित नवागढ़ पुलिस व एसएसटी की टीम ने संयुक्त रुप से चेकिंग के दौरान एक लग्जरी कार से ६ लाख रुपए कैश बरामद किया है। यह सभी नोट ५०-५० के व कें्रसी है। पुलिस की पूछताछ में चालक ने फिल्हाल कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। टीम ने आला अधिकारी को इसकी सूचना देते हुए मामले की जांच शुरु कर दी है।
जांजगीर-चांपा जिले में एसएसटी की टीम ने पहली बार कैश की एक खेप को पकडऩे में सफलता पाई है। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम को एसएसटी टीम के डिप्टी कलक्टर व स्थानीय तहसीलदार विजय सिंह क्षत्रिय, नायब तहसीलदार अराधना प्रधान व टीआई राजेश श्रीवास्तव की संयुक्त टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस बीच एक सफेद रंग की लग्जरी कार तेज रफ्तार से गुजर रही थी, जिसे टीम के सदस्यों ने हाथ देकर रोका। वहीं वाहन की जांच में बीच वाली सीट पर दो प्लास्टिक में भरे ६ लाख रुपए नकदी मिले, ५०-५० के नए नोटों के कई बंडल थे, जिसे देख कर टीम के होश उड़ गए।
इस बीच चालक गाड़ी छोड़ कर भागने की कोशिश भी की, पर पुलिस के जवानों के मुस्तैदी की वजह से उसकी दाल नहीं गल पाई। पूछताछ में यह बात सामने आई कि उक्त कार, सरसींवा के किसी कमल जालान की है। वहीं नोटों के बंडल से भरे प्लास्टिक को को कार चालक, नैला क्षेत्र के किसी व्यापारी के घर से लाने की बात कह रहे हैं। जिसे रायपुर ले जाने की बात कह रहे हैं।
यह भी पढ़ें
सिद्धू ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, भाजपा को उद्योगपतियों की सरकार, तो जोगी को कहा सबसे बड़ा ढोंगी

मुख्य मार्ग पर चल रही थी जांच, लग्जरी कार को रूकवाया, भीतर देखा तो पुलिस के उड़ गए होश

बातों में कितनी सच्चाई, जांच का विषय
हालांकि उनकी बातों कितनी सच्चाई है। इस बात को लेकर एसएसटी की टीम भी दुविधा में है। ऐसे में, यह भी कहा जा रहा है कि उक्त नोटों के बंडल को रायपुर ले जाना था या फिर जिले के किसी विधानसभा में खपाने की तैयारी थी। यह जांच का विषय है। एसएसटी टीम, ६ लाख रुपए के कैश बरामद मामले में हर बिंदू को ध्यान में रख जांच कर रही है। वहीं ६ लाख रुपए के कैश, आरोपी चालक व कार को स्थानीय पुलिस को सुपुर्द करने की बात कही जा रही है।

जिले का पहला मामला
इस विधानसभा चुनाव में जिले का यह पहला मामला बताया जा रहा है। जिसमें ६ लाख रुपए, जो ५०-५० के कई बंडलों में प्राप्त हुआ है। इससे पहले जांच के दौरान टीम को राजनीतिक पार्टियों के झंडे, बिल्ला, पोस्टर, बैनर, पर्ची व अन्य सामान ही मिले हैं। ऐसे में, जांच में मिली इस सफलता को एक बड़ी उपलब्धि के रुप में देखा जा रहा है। वहीं मामले की जानकारी आला अधिकारी को दी गई है।

-मुखबिर से सूचना मिली थी कि सफेद कार में नोटों के बंडल आ रहा है। जिसके आधार पर नवागढ़ पुलिस के साथ सफेद कार को रोक कर जांच की जा रही थी। इस बीच एक कार से ६ लाख रुपए कैश बरामद किया गया है। सभी नोट ५०-५० व पैकेट में है अराधना प्रधान, नायब तहसीलदार, नवागढ

ट्रेंडिंग वीडियो