scriptकश्मीर में तीन दिन हुई बारिश और बर्फबारी के बाद मौसम में सुधार | Weather improves after three days of rain and snowfall in Kashmir | Patrika News
जम्मू

कश्मीर में तीन दिन हुई बारिश और बर्फबारी के बाद मौसम में सुधार

प्रदेश में तीन अप्रैल को छिटपुट, अलग-अलग स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं, जबकि छह से सात अप्रैल को छिटपुट स्थानों पर बारिश और हिमपात का अनुमान जताया गया है। इसके बाद 11 अप्रेल तक मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

जम्मूApr 01, 2024 / 06:34 pm

Deendayal Koli

Kashmir Weather : गुलमर्ग और पहलगाम में हुई बर्फबारी

Kashmir Weather : गुलमर्ग और पहलगाम में हुई बर्फबारी

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में पिछले तीन दिन से रुक-रुक कर हुई बारिश और हिमपात के बाद सोमवार को मौसम में सुधार हुआ। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने अगले 24 घंटों तक शुष्क मौसम रहने का अनुमान जताया है।
प्रदेश में तीन अप्रैल को छिटपुट, अलग-अलग स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं, जबकि छह से सात अप्रैल को छिटपुट स्थानों पर बारिश और हिमपात का अनुमान जताया गया है। इसके बाद 11 अप्रेल तक मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। कश्मीर के मैदानी इलाकों में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि ऊपरी इलाकों में पिछले कई दिनों के दौरान हिमपात हुआ, जिससे घाटी के अधिकांश स्थलों पर पर तापमान में गिरावट दर्ज की गई। सोमवार को श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में सुहावने मौसम के साथ चमकदार धूप निकली।
रात में श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री
मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार की दरमियानी रात में श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस था। मौसम की इस अवधि के दौरान जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी के लिए यह सामान्य था। दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के पर्यटन स्थल पहलगाम में पिछली रात के 0.8 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले तापमान गिरकर 0.7 डिग्री सेल्सियस हो गया और यहसामान्य से 1.0 डिग्री सेल्सियस कम था।
गुलमर्ग में भी तापमान में गिरावट
स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग में भी रात के तापमान में गिरावट देखी गई, जो एक दिन पहले शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे के मुकाबले शून्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार को स्की रिसॉर्ट के लिए तापमान सामान्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस कम था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो