scriptउमर अब्दुल्ला ने कश्मीरियों के खिलाफ हो रही हिंसा पर पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल, साथ ही लगाए यह गंभीर आरोप | umar abdullah asked why PM is silent on violence on kashmiris | Patrika News

उमर अब्दुल्ला ने कश्मीरियों के खिलाफ हो रही हिंसा पर पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल, साथ ही लगाए यह गंभीर आरोप

locationजम्मूPublished: Feb 21, 2019 06:09:37 pm

Submitted by:

Prateek

उमर अब्दुल्ला का आरोप- सोची समझी साजिश के तहत कश्मीरियों को बनाया जा रहा निशाना…

umar file photo

umar file photo

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि “एक सोची समझी साजिश के तहत कश्मीरियों को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। कश्मीरियों को निशाना बनाया जा रहा है। हमारे जो बच्चे-बच्चियां बाहर की यूनिवर्सिटी में तालीम हासिल करने गए हैं, उन्हें निशाना बनाया गया। उमर अब्दुल्ला ने कहा आतंकी हमले के बाद एक सोची समक्षी साजिश के तहत एक पूरी कौम को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उमर ने कहा कि हमने सुना है, पीएम ने लाल किले से कहा है कश्मीर उनके दिल के करीब है। अब केंद्र सरकार कश्मीरी छात्रों के मुद्दे पर चुप है। हमारे एक राज्यपाल कश्मीर के व्यापार के बहिष्कार करने की बात करते हैं। दूसरा अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की कोशिश कर रहा है।

 

उमर ने कहा कि दुश्मन कश्मीर घाटी के लोगों और देश के बाकी हिस्सों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहा है। नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पुलवामा हमले के बाद देश के कुछ हिस्सों में कश्मीरियों के खिलाफ हो रही हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया है। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर भी पूछा कि प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साहब, क्या हम कश्मीरी छात्रों और अन्य को टारगेट कर किए जा रहे सुनियोजित हमलों की निंदा के कुछ शब्द सुनेंगे या आपकी चिंता कश्मीर तक विस्तारित नहीं होती है। वे सोशल मीडिया पर वायरल हुए उस वीडियो पर टिप्पणी कर रहे थे, जिनमें एक कश्मीरी की कोलकाता में पिटाई होते दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि कोलकाता में एक कश्मीरी युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मैं डेरेक ओ ब्रायन और ममता बनर्जी के साथ इस मामले में संपर्क में हूं। दोषियों की पहचान कर ली गई है और कठोरतम कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। जिस युवक की पिटाई हुई थी, उससे प्रशासन ने संपर्क किया है और वे उसकी देखभाल कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो