scriptप्रधानमंत्री मोदी ने किया श्रीनगर में 6400 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन | PM Modi inaugurated projects worth Rs 6400 crore in Srinagar | Patrika News
जम्मू

प्रधानमंत्री मोदी ने किया श्रीनगर में 6400 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज आपको बड़ी संख्या में देखने के बाद मैं कह सकता हूं कि मैं कश्मीरी लोगों का दिल जीतने में सफल रहा हूं, लेकिन मैं यहीं नहीं रुकूंगा मेरे प्रयास और अधिक लोगों के दिल जीतने के लिए जारी रहेंगे।

जम्मूMar 07, 2024 / 07:30 pm

Deendayal Koli

प्रधानमंत्री मोदी ​ने किया श्रीनगर में 6400 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

श्रीनगर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर में 6400 करोड़ की कई विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने बख्शी स्टेडियम में विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह जब भी कश्मीर आते हैं, उनकी प्राथमिकता यहां के लोगों का दिल और दिमाग जीतना रहती है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज आपको बड़ी संख्या में देखने के बाद मैं कह सकता हूं कि मैं कश्मीरी लोगों का दिल जीतने में सफल रहा हूं, लेकिन मैं यहीं नहीं रुकूंगा मेरे प्रयास और अधिक लोगों के दिल जीतने के लिए जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि ‘पृथ्वी के स्वर्ग कश्मीर’ पर कदम रखने के बाद जाे अहसास हुआ है उसको समझाना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि धरती के स्वर्ग पर उतरने की भावना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। खूबसूरत पहाड़ और उसकी आभा दिल को छू लेती है।
श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब जिस तरह का जम्मू-कश्मीर सामने आया है, वह पूरे देश में हर किसी नागरिक का सपना था। उन्होंने कहा कि सिर्फ आप ही नहीं बल्कि सभी 285 ब्लॉकों में एक लाख लोग मेरा भाषण सुन और देख रहे हैं। मोदी ने कहा कि आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हुआ है और उनका बलिदान साकार हुआ है। उन्होंने कहा कि आज मैं देख सकता हूं कि मैं सभी चुनौतियों पर विजय पा सकता हूं। आज भारत के 140 करोड़ नागरिक विकसित जम्मू-कश्मीर को देखकर राहत की सांस ले रहे हैं।
परियोजनाओं का किया उद्घाटन

उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों ने उन्हें जो प्यार दिया है, उसे लौटाने में वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने इसे कश्मीरी में दोहराया, मोदी सैंज गारंटी (मोदी की गारंटी)। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह हाल ही में जम्मू में थे जहां उन्होंने 3200 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन किया और आज वह 6400 करोड़ की कई विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए श्रीनगर में हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का मुकुट है और विकास की नई ऊंचाइयों को छूने की इसकी यात्रा को कोई नहीं रोक सकता। एक समय था जब विकासात्मक योजनाएं देश के बाकी हिस्सों में लागू की जाती थीं, लेकिन कश्मीर में लागू नहीं होती थी। समय ने करवट बदली है, आज मैंने इसी स्थान से पूरे देश के लिए योजनाओं का उद्घाटन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो