script

फारूक के भाई ने भारत पाकिस्तान वार्ता रद होने पर दिया विवादित बयान,कहा-जवानों की शहादत छोटी सी बात

locationजम्मूPublished: Sep 23, 2018 06:44:20 pm

मुस्तफा कमाल ने कहा कि…

मुस्तफा कमाल

मुस्तफा कमाल

(जम्मू): नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के भाई मुस्तफा कमाल ने भारत-पाकिस्तान वार्ता रद होने को लेकर विवादित बयान दिया है। अपने बयान में उन्होंने सेना और पुलिस की शहादत का अपमान किया है।


मुस्तफा कमाल का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत को रद करने के लिए जवान को मारने की घटना को आधार बनाना बहुत छोटी सी बात है। भारत ने ऐसा करके पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री को सही मायनों में दबाने का प्रयास किया है।


उन्होंने कहा कि इस समय अंतरराष्टीय सीमा पर जो हालात बने हैं, वे भारत सरकार के अड़ियल रवैये के कारण हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी दोनों देशों के बीच बातचीत चाहती है। बातचीत रद करने के केंद्र के फैसले को मुस्तफा कमाल ने बहाना करार दिया। मुस्तफा कमाल ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता हो, यह हर कोई चाहता है। पाक के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसकी पहल की, लेकिन भारत पीछे हट गया।

 

आतंकियों ने तीन एसपीओ को अगवा कर की हत्या

बता दें कि बीते दिनों बीएसएफ के एक जवान का शव भारतीय सीमा के पास मिला था। शव के साथ बड़ी बर्बरता की गई थी । जवान की आंखे तक निकाल ली गई थी । बताया गया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने जवान का यह हाल किया । इस घटना के बाद ही शुक्रवार को आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के तीन एसपीओ को अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी । बताया गया कि आतंकियों की ओर से जम्मू कश्मीर के पुलिसकर्मियों को पहले ही धमकी दी थी कि या तो वह नौकरी छोड दे या परिणाम भुगतने को तैयार रहे । इन सभी आतंकी गतिविधियों के बाद भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री के साथ न्यूयॉर्क में होने वाली बैठक रद्द कर दिया था ।

ट्रेंडिंग वीडियो