scriptउरी से लापता हुई महिला ने LOC को लांघा, पहुंची उस पार! | line Of Control: Uri Resident Woman Crossed LOC, Living With Relatives | Patrika News

उरी से लापता हुई महिला ने LOC को लांघा, पहुंची उस पार!

locationजम्मूPublished: Jul 13, 2019 06:35:48 pm

Submitted by:

Prateek

line Of Control: जुलाई माह की शुरूआत से लापता है महिला .परिजनों ने लिखाई गुमशुदगी की रिपोर्ट .एलओसी (LOC) के पार रिश्तेदारों के घर में रह रही महिला

line Of Control

line Of Control

(श्रीनगर): उत्तर-कशमीर ( North kashmir ) के उरी ( Uri ) क्षेत्र की महिला जो पिछले सप्ताह लापता हुई थी माना जा रहा हैं, वह नियंत्रण रेखा ( Line of Control ) पार कर गई है और सीमा पार अपने रिश्तेदारों के साथ रह रही है। यह घटना एक बार फिर एलओसी ( LOC ) की रक्षा व्यवस्था की कलई खोल रही है।


लापता महिला की पहचान शबीना बेगम के रूप में हुई है। उरी के नंबला गांव की रहने वाली शबीना का 12 साल पहले विवाह हुआ था। उसके चार बच्चे हैं, वह परिवार के साथ उरी में किराए के मकान में रह रही थी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जुलाई के पहले सप्ताह में शबीना ‘साहोरा गांव’ में रहने वाले रिशतेदारों के मिलने की बात कहकर घर से निकली थी। इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटी।

 

एलओसी के पास के गांव में गई थी

 line Of Control

साहोरा गांव एलओसी के पास पर स्थित है। जहां जाने से पहले सुरक्षाकर्मियों गांव में जाने का कारण बताकर एंट्री करवानी होती है। रिश्तेदारों से मिलने की कहकर उसने गांव में प्रवेश किया था। रिपोर्टस के अनुसार उसने कथित तौर पर अपने रिश्तेदारों से मुलाकात की, लेकिन वहां से निकलने के बाद वह गांव के निकास द्वार पर वापस रिपोर्ट करने में विफल रही। इसके बाद सुरक्षाबल हरकत में आ गए।

गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज

 line Of Control

शबीना की कोई जानकारी नहीं मिलने पर परिवार ने उरी पुलिस स्टेशन ( Jammu Kahsmir Police ) में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया की उन्होंने महिला के बारे में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की है, जो कथित तौर पर अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए साहोर गांव में गई थी और वहां से एलओसी पार कर दूसरी ओर चली गई।

 

एलओसी ( LOC ) पार रिश्तेदार के घर रह रही महिला

कुछ मीडिया रिपोर्टस में यह भी दावा दिया जा रहा है कि शबीना ने कथित तौर पर एलओसी के दूसरी तरफ से फोन करके बताया कि उसने सीमा पार कर ली है और वह ठीक है। सुरक्षाबलों की ओर से शबीना के उस पार होने की पुष्टि की जा रही है। साथ ही यह पता करने की कोशिश की जा रही है कि अगर सच में उसने एलओसी पार की तो यह कैसे संभव हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो