एक क्लिक में पढे जम्मू-कश्मीर की बड़ी खब़रें

By: Prateek Saini

Published On:
Sep, 04 2018 05:07 PM IST

  • जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से दो बड़ी ख़बर है...

(श्रीनगर): जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से दो बड़ी ख़बर है। इधर उतरी कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड फेंक कर हमला कर दिया। इस हमले में तीन जवान घायल हो गए। उधर डोडा जिले के घट इलाके से एक एमबीए शिक्षित युवक के आतंकी संगठन में शामिल होने की बात सामने आने के बाद से इलाके में हडकंप मच गया है।


इस आतंकी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

उत्तरी कश्मीर के सोपोर में मंगलवार को आतंकी हमले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान घायल हो गए। सोपोर के तारजु इलाके में संग्रामा चौक से गुजर रहे सीआरपीएफ की 177वीं वाहिनी के जवानों पर भीड़ में छिपे आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड जवानों के पास जोरदार धमाके के साथ फटा। इसमें तीन जवान घायल हो गए। ग्रेनेड के धमाके के दौरान मची अफरा तफरी में आतंकी भी भाग निकले। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने हमले की जिम्मेदारी ली है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जाविद इकबाल के बताया किहमले में घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया है। आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर ली है।


परिजनों ने कहा आतंक का रास्ता छोड लौट आओ घर

जम्मू के डोडा जिले का घट इलाका एक बार फिर से चर्चा में है। 90 के दशक में इसी क्षेत्र से डोडा में आतंकवाद की शुरूआत हुई थी। अब एक सितंबर को इसी घट इलाके के फुरकान आबाद मोहल्ला के हारुन अब्बास वानी (21) पुत्र गुलाम अब्बास वानी का फोटो सोशल मीडिया पर एके 47 बंदूक के साथ वायरल होने से परिवार के अलावा सुरक्षा एजेंसियां सकते में हैं। बताया जा रहा है कि उसने आतंकी की राह पर चलने की ठान ली है। हारून के आतंकी संगठन में शामिल होने की बात सामने आने के बाद से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। सभी उससे वापस आने के लिए गुहार लगा रहे है। हारुन अब्बास वानी के घर के बाहर सुरक्षा एजेंसियों का कड़ा पहरा लगा दिया गया है।

 

Published On:
Sep, 04 2018 05:07 PM IST