scriptकिश्तवाड़ जेल के ऊपर से क्यों उड़ा था ड्रोन, वजह आई सामने | Kishtwar Drone:That Wasn't For Surveillance But For Marriage Recording | Patrika News

किश्तवाड़ जेल के ऊपर से क्यों उड़ा था ड्रोन, वजह आई सामने

locationजम्मूPublished: Jul 04, 2019 05:30:30 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

Kishtwar Drone: जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा मंगलवार को किश्तवाड़ जेल ( Kishtwar Jail ) के ऊपर मंडराते हुए जब्त किया गया ड्रोन रैकी के लिए नहीं, बल्कि शादी समारोह की रिकार्डिंग के लिए लाया हुआ था। यह खुलासा किश्तवाड़ के पुलिस अधीक्षक ने किया।

SP KISHTWAR

किश्तवाड़ जेल के ऊपर से क्यों उड़ा था ड्रोन, वजह आई सामने

(जम्मू , योगेश कुमार )। जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu Kashmir Police ) की ओर से मंगलवार को किश्तवाड़ जेल ( kishtwar Jail ) के ऊपर मंडराते हुए जब्त किया गया ड्रोन ( Kishtwar drone ) रैकी के लिए नहीं, बल्कि शादी समारोह की रिकार्डिंग के लिए इस्तेमाल हुआ था। ड्रोन वाईफाई रेंज से बाहर होकर जेल के ऊपर हो गया और टावर से टकरा कर नीचे गिर गया। यह बात मीडिया में आने के बाद क्षेत्र के एक युवक ने स्वयं पुलिस स्टेशन में आकर यह बात कबूल की कि यह ड्रोन उसका है और उसने यह जेल की रैकी के लिए नहीं, बल्कि घर में आयोजित होने वाले शादी समारोह की रिकार्डिंग के लिए इस्तेमाल किया था।

 

यह खुलासा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किश्तवाड़ ( SP KISHTWAR ) शक्ति पाठक ने वीरवार को पत्रकारों के सामने किया। उन्होंने घटना का खुलासा करते हुए कहा कि 16 वर्षीय युवक सुहेल और उसके तीन दोस्त चौगान ग्राउंड में ड्रोन उड़ाने की प्रेक्टिस कर रहे थे। ड्रोन वाईफाई के रेंज से बाहर हो गया और अनियंत्रित होकर ग्राउंड से बाहर रिहायशी इलाके की ओर चला गया। सुहेल व उसके दोस्तों ने ड्रोन को ढूंढ कर उसे फिर से मोबाइल रेंज में लाने का प्रयास किया परंतु वह दिखना बंद हो गया। उन्हें लगा कि ड्रोन गुम हो गया है, परंतु उन्हें यह नहीं पता था कि वह किश्तवाड़ जिला जेल के ऊपर से होते हुए उसके टावर से टकराकर जेल में ही गिर गया है।

 

पाठक ने बताया कि उन्हें यह बात अगले दिन तब पता चली, जब ड्रोन का किस्सा उन्होंने सोशल मीडिया व समाचारों में पढ़ा। वह डीएसपी सज्जाद के पास गए और उन्होंने यह बात कबूली की कि यह ड्रोन कैमरा उनका है। पाठक ने बताया कि ड्रोन को देखकर पुलिस पहले ही यह भांप गई थी कि यह ड्रोन किसी अन्य कार्य के इस्तेमाल केे लिए लाया गया है ,परंतु यह मामला उस समय संवेदनशील हो गया जब ड्रोन जेल पर मंडराने के बाद नीचे गिरा। उन्होंने कहा कि शादी समारोह के लिए लाए जाने वाले ड्रोन की जानकारी संबंधित पुलिस स्टेशन में दी जानी होती है। सुहेल ने ऐसा नहीं किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो