scriptहथियार लेकर फरार हुए सुरक्षाकर्मी आदिल बशीर ने थामा आतंक का दामन | jammu kashmir SPO Adil Bashir become terrorist | Patrika News
जम्मू

हथियार लेकर फरार हुए सुरक्षाकर्मी आदिल बशीर ने थामा आतंक का दामन

आदिल बशीर के हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर चित्र वायरल होने के बाद इस बात की पुष्टि हो चुकी है…

जम्मूOct 02, 2018 / 07:26 pm

Prateek

आदिल बशीर

आदिल बशीर

(पत्रिका ब्यूरो,जम्मू): जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के विधायक एजाज अहमद मीर के अंगरक्षक आदिल बशीर के आतंकियों से जा मिलने से सभी सुरक्षा एजेंसियां सकते में हैं। आदिल बशीर के हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर चित्र वायरल होने के बाद इस बात की पुष्टि हो चुकी है।


इस आतंकी गुट में हुआ शामिल

आदिल 28 सितंबर को श्रीनगर के जवाहर नगर इलाक़े मे एक विधायक के आवास की सुरक्षा के लिए तैनात सहकर्मियों की नौ बंदूकें लेकर फरार हो गया था। आदिल, 12 लाख के ईनामी हिज्ब आतंकी जीनत-उल-इस्लाम उर्फ अबु अल कामा के गुट में शामिल हो गया।

 

आदिल पर दो लाख के इनाम की भी घोषणा

गौरतलब है कि इसे मिला कर पिछले तीन सील में 9 पुलिसकर्मी आतंकी बन चुके हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर अहमद खान के मुताबिक आदिल बशीर की मदद करने वाले शोपियां में सक्रिय आतंकियों के एक ओवरग्राउंड वर्कर को चिन्हित किया जा चुका है। जल्द ही पूरे मामले की गुत्थी सुलझा ली जाएगी। भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक विशेष कार्य योजना को लागू किया जा रहा है। सभी एसपीओ और संरक्षित व्यक्तियों के सुरक्षा दस्तों में तैनात सुरक्षाकर्मियों की पृष्ठभूमि की जांच भी की जा रही है। आदिल पर पकड़ने मे मदद के लिए दो लाख के इनाम की भी घोषणा की गई है।

 

विधायक के अंगरक्षक आदिल बशीर के आतंकी बनने के बाद से हलचल मच गई है। इसके बाद से ही पुलिस प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां दोनों ही पहले से ज्यादा सर्तकता बरत रहे है। साथ ही युवाओं के आतंकी बनने की घटनाओं के बढने से चिंता का माहौल है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो