script

Indian Army: फिर सेना के रडार पर लाल चौक, मच गई हलचल

locationजम्मूPublished: Jul 18, 2019 06:40:36 pm

Submitted by:

Nitin Bhal

लाल चौक (Lal Chowk) व आस-पास के इलाकों में आतंकी (terrorism in Kashmir) छिपे होने के संदेह में सेना ( Indian Army ), पुलिस और स्पेशल आपरेशन ग्रुप के जवानों ने गुरुवार को तलाशी अभियान चलाया।

Indian Army: search for terrorist near Lal chowk in Srinagar

Indian Army: फिर सेना के रडार पर लाल चौक, मच गई हलचल

श्रीनगर

लाल चौक ( Lal Chowk ) व आस-पास के इलाकों में आतंकी ( terrorism in Kashmir ) छिपे होने के संदेह में सेना ( Indian Army ), पुलिस और स्पेशल आपरेशन ग्रुप के जवानों ने गुरुवार को तलाशी अभियान चलाया। सेना की त्वरित कार्रवाई को देख स्थानीय लोगों में हलचल मच गई। लाल चौक के पास आबी गूजर में तलाशी अभियान चलाते हुए जवानों ने वहां स्थित हाउस बोट ( Houseboat ) की भी जांच की। सेना का यह अभियान करीब दो घंटे तक चला। इस दौरान क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही बाधित रखी गई। सैन्य सूत्रों के अनुसार क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस जानकारी के बाद सेना, पुलिस और पुलिस के ही स्पेशल आपरेशन ग्रुप के जवान क्षेत्र में पहुंच गए और पोजीशन ले ली।

बंद की वाहनों की आवाजाही

 

मुख्य मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। सेना के जवानों ने आबी गूजर इलाके के मकानों व हाउसबोट की तलाशी ली। यह अभियान करीब दो घंटे तक चला हालांकि सुरक्षाबलों को सफलता हाथ नहीं लगी। अभियान के पूरा होते ही जवान वहां से लौट गए।
अंतिम सांसें गिन रहा आतंकवाद

बता दें कि राज्य में पाकिस्तान की शह पर जारी आतंकवाद अब अंतिम सांसें गिन रहा है। केंद्र सरकार ( Modi Sarkar 2 ) ने आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने के लिए निर्णायक प्रहार करने की पूरी तैयारी कर ली है। इसी के तहत राष्ट्रीय राइफल्स ( RR) के मुख्यालय को दिल्ली से ऊधमपुर शिफ्ट करने की भी तैयारी है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और सुरक्षाबलों को एक साल के अंदर आतंकवाद के खात्मे का लक्ष्य दिया गया है। सेना अधिकारियों की संख्या में 20 फीसद बढ़ोतरी भी करने जा रही है। इसके साथ ही भारतीय सेना के मिलिट्री इंटेलीजेंस, ऑपरेशन व इन्फॉर्मेशन वॉरफेयर के लिए भी डिप्टी चीफ का एक पद सृजित किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो