scriptकुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर,खायनार में आतंकियों ने की एक जने की हत्या | indian army killed two terrorist in kupwara | Patrika News

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर,खायनार में आतंकियों ने की एक जने की हत्या

locationजम्मूPublished: Sep 11, 2018 06:51:34 pm

Submitted by:

Prateek

मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल समेत कुछ अन्य सामान भी बरामद किया है…

(श्रीनगर): सुरक्षाबलों ने जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को ढेर कर दिया। दोनों लश्कर के आतंकी हैं। उनकी पहचान फुरकान रशीद लोन तथा लियाकत अहमद लोन के तौर पर हुई है। सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले के गुलूरा गांव में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर इलाके को घेर लिया और गहन तलाशी ली। गांव में एक घर में छिपे आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी ढेर हो गए।


मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल समेत कुछ अन्य सामान भी बरामद किया है। मारे गए दोनों आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे। लियाकत सोपोर के हरवान का जबकि 18 साल का फुरकान हंदवाड़ा का रहने वाला था।बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकी लियाकत अहमद लोन की बहन की मंगलवार को शादी थी। परिवार वाले भी यह मानते रहे कि वह अपनी बहन की शादी में हिस्सा लेने अवश्य आएगा। आंगन में उसके कदमों की आहट से पहले उसके मरने की खबर आ गई। परिजनों का कहना है कि उन्हें इस बात का पता नहीं था कि लियाकत ने आतंकी संगठन का दामन थाम लिया है। वह आठ जुलाई से ही घर से गायब था।


आतंकियों ने की व्यक्ति की हत्या

इससे पहले श्रीनगर शहर के खानयार इलाके के बरारी नामबल बाबाडैम में आतंकियों ने सोमवार की देर रात एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकी मौके से फरार हो गए। मारे गए व्यक्ति की शिनाख्त कुपवाड़ा के शेखपोरा लालपोरा के अब्दुल अहद गनई के रूप में हुई है जो पिछले 10 वर्षों से श्रीनगर में रह रहा था। उसकी पत्नी कश्मीर विश्वविद्यालय में काम करती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो