Hizbul Mujahideen Module:पुलिस ने शोपियां में नाकाम किया आईईडी हमला, पांच हिज्बुल आतंकी गिरफ्तार

By: Prateek Saini

Published On:
Jun, 19 2019 09:42 PM IST

  • Hizbul Mujahideen Module: गिरफ्तार किए गए पांचों हिज्बुल आतंकी Hizbul Terrorists बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे...

     

(श्रीनगर): जम्मू-कश्मीर के शोपियां ( Shopian ) जिले में आज पुलिस ने आतंकियों के एक बड़े आईईडी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। इनपुट के आधार पर शोपियां पुलिस ( Shopian Police ) ने आतंकियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि ये पांचों हिज्बुल के आतंकियों ( hizbul mujahideen Module ) के साथ मिलकर सुरक्षाबलों को निशाना बनाने वाले थे और जगह-जगह आईईडी बम लगाने की योजना बना रहे थे।


गिरफ्तार संदिग्धों में अकीब पुत्र नजीर, अमीर मजीद पुत्र अब्दुल मजीद वानी, समीर अहमद पुत्र मुश्ताक अहमद भट, फैसल फारूक पुत्र मो. फारूक अहमद, मोईस डंगरपुरा निवासी मोहम्मद अयूब शामिल है। इनके पास से एक आईईडी बम भी बरामद हुआ, जिसके जरिए ये बड़ी आतंकी हमले को अंजाम देने वाले थे।

 

पुलवामा में किया ग्रेनेड हमला

 

Hizbul Mujahideen Module

आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर में भी कायराना हरकत को अंजाम दिया। आतंकियों ने पुलवामा ( Pulwama ) पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड सड़क पर गिरने के बाद धमाका हुआ जिसकी वजह से लगभग एक दर्जन लोग जख्मी हो गए।


पुलवामा के अहिरल में आईईडी ब्लास्ट, दो जवान शहीद

Hizbul Mujahideen Module

इधर सोमवार को पुलवामा के अहिरल गांव में आईईडी विस्फोट ( ied blast ) के चलते दो जवान दम तोड़ चुके हैं, जबकि आधा दर्जन जवानों का अब भी इलाज चल रहा है। इससे पहले इसी साल 14 फरवरी में पुलवामा ( Pulwama Attack 2019 ) में एक बड़े आईडी हमले में 40 से ज्यादा जवानों की जान जा चुकी है।

 

यह भी पढे: Jammu Kashmir IED Blast:एक हफ्ते में दूसरी बार आतंकी हमले से दहला जम्मू-कश्मीर

 

 

Published On:
Jun, 19 2019 09:42 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।