scriptLOC पर गोलीबारी के चलते नहीं उतर पाया आज़ाद का हेलीकॉप्टर, टेलिफोन से रैली को किया संबोधित | ghulam nabi azad addressed rally by mobile in jammu kashmir | Patrika News

LOC पर गोलीबारी के चलते नहीं उतर पाया आज़ाद का हेलीकॉप्टर, टेलिफोन से रैली को किया संबोधित

locationजम्मूPublished: Apr 02, 2019 09:56:21 pm

Submitted by:

Prateek

आज़ाद को हेलीकॉप्टर से सभा स्थल पर पहुंचना था परंतु पाकिस्तान ने सीमा पार से दोपहर को गोलीबारी शुरू कर दी…

AZAD FILE PHOTO

AZAD FILE PHOTO

(जम्मू): कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने आज पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया। आज़ाद को सीमा से सटे नौशेरा के लाम-दरहाल इलाके में पार्टी की राजनीतिक रैली को संबोधित करना था परंतु लगातार सीमा पर जारी गोलाबारी से चलते उनका हेलीकॉप्टर नियंत्रण रेखा के पास उतरने में विफल रहा। घंटों की कोशिश के बाद, आज़ाद को टेलीफोन पर सभा को संबोधित करना पड़ा।

 

जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी की एक रैली नौशेरा सब डिवीजन में किला दरहाल तहसील के लाम दरहाल गांव में निर्धारित की गई थी, जहां पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता, रवीश शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों को इकट्ठा हुए थे। आज़ाद को हेलीकॉप्टर से सभा स्थल पर पहुंचना था परंतु पाकिस्तान ने सीमा पार से दोपहर को गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जिला आयुक्त राजौरी, मोहम्मद एजाज असद हेलीकॉप्टर ले जाने की की अनुमति पर प्रतिबंधित लगा दिया।

 

पत्रिका से बात करते हुए मोहम्मद एजाज असद ने कहा कि रैली आयोजित करने की अनुमति आवंटित की गई थी लेकिन सुरक्षा एजेंसियों को सीमा पार से गोलीबारी जैसी स्थितियों में इस तरह की चीजें तय करनी पड़ती हैं। इस बीच, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता, रविंदर शर्मा ने कहा कि लाम क्षेत्र के लिए रैली और हेलिकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति जारी की गई थी, लेकिन बाद में सीमा तनाव के कारण इसे किला दरहल में स्थानांतरित कर दिया गया लेकिन अंतिम समय में हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी गई।

 

“किस तरह का जोखिम था जिसके कारण किला दरहाल में हेलिकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं थी जो नियंत्रण रेखा के बहुत दूर है।” शर्मा ने कहा, “हमें संदेह है कि भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर यह कदम उठाया गया, जो कांग्रेस पार्टी के सार्वजनिक रूप से अनुसरण करने के कारण खुश नहीं है।” उन्होंने आगे जोड़ा। शर्मा ने यह भी कहा कि गोलाबारी के बाद, आजाद द्वारा टेलीफोन पर संबोधित की गई रैली में बड़ी संख्या में लोगों और गांवों के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने भाग लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो