script#Pulwama attack: हर दिल में सुलग रही बदले की आग, सीसीएस की बैठक में लिए गए यह अहम निर्णय | decision which took in ccs meeting after pulwama attack | Patrika News
जम्मू

#Pulwama attack: हर दिल में सुलग रही बदले की आग, सीसीएस की बैठक में लिए गए यह अहम निर्णय

केंद्र सरकार की ओर से शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) की बैठक बुलाई गई…

जम्मूFeb 15, 2019 / 03:18 pm

Prateek

attack

attack

(जम्मू): पुलवामा में गुरूवार को सीआरपीएफ के क़ाफ़िले पर हुए फिदायीन हमले के बाद पूरे देश की आंखें लाल है। अपने देश के 44 जवानों को आतंकियों के इस कायराना हमले में खोने के बाद जहां देश में शोक की लहर दौड गई है वहीं बदले की आग हर एक दिल में सुलग रही है। इधर हमले के बाद केंद्र सरकार की ओर से शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) की बैठक बुलाई गई थी। यह बैठक खत्म हो गई है। बैठक में कई हमले का अवलोकन किया गया साथ ही कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है।


सीसीएस की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरूण जेटली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मौजूद रहे। इसी के साथ तीनों सेनाओं के अध्यक्ष और सीआरपीएफ के डीजी भी शामिल हुए। बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण स्वीडन से वापस लौटी। स्वीडन से वापस आने के बाद रक्षा मंत्री ने बैठक में भाग लिया।

 

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
वित्त मंत्री अरूण जेटली ने बैठक खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए बताया कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा वापस ले लिया गया है।

https://twitter.com/arunjaitley/status/1096325880744472576?ref_src=twsrc%5Etfw
इसी के साथ अरूण जेटली ने कहा कि विदेश मंत्रालय पाकिस्‍तान को विश्‍व स्‍तर पर अलग-थलग किया जाना सुनिश्‍चित करने के लिए सभी कूटनीतिक उपाय करेगा।
https://twitter.com/arunjaitley/status/1096326051993714688?ref_src=twsrc%5Etfw
अरूण जेटली ने कहा कि पुलवामा में आतंकवादी घटना को अंजाम देने वाले दोषियों को अपनी करतूत के लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

https://twitter.com/arunjaitley/status/1096325748921651200?ref_src=twsrc%5Etfw

शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर जाने वाले है। गृह मंत्री वहां जाकर सेना के उच्च अधिकारियों, खुफिया अधिकारियों और सरकार के वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले है। साथ ही गृहमंत्री हमले के बाद मौजूदा हालात का जायजा लेंगे। स्थिति का जायजा लेने के बाद सिंह शनिवार को वापस लौटने वाले है। अरूण जेटली ने बताया कि गृह मंत्री के वापस लौटने के बाद एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी।

 

https://twitter.com/arunjaitley/status/1096326385306664960?ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि गुरूवार दोपहर को जम्मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ के क़ाफ़िले पर पुलवामा जिले के लेथपोरा इलाके में आत्मघाती हमला हुआ जिसमें 44 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले की जांच करने के लिए एनआईए की 12 सदस्यीय टीम गठित कर दी गई है।

Home / Jammu / #Pulwama attack: हर दिल में सुलग रही बदले की आग, सीसीएस की बैठक में लिए गए यह अहम निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो