पहलगाम में रिवर राफ्टिंग करते वक्त पलटी नाव, दो की मौत, आठ घायल

By: Prateek Saini

Published On:
Jun, 18 2019 09:16 PM IST

  • Pahalgam River Rafting Accident: राफ्टिंग के दौरान नाव पलट जाने से 10 लोग डूब गए

     

(श्रीनगर): जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में आज राफ्टिंग के दौरान नाव पलटने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक घटना अनंतनाग स्तिथ पर्यटन स्थल पहलगाम की है जहा राफ्टिंग करते समय एक नाव पलट जाने से 10 लोग डूब गए। घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों और पुलिस ने आठ लोगों को बचा लिया वहीं दो की मौत हो गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालो में पर्यटन विभाग के एक कर्मचारी और जम्मू के एक पर्यटक शामिल है, जिनके शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।


राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने पहलगाम में लिद्दर नदी में एक राफ्टिंग नाव के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जान गंवाने पर गहरा दुख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके शोक की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों को शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना भी की है।


राज्यपाल ने मृतकों परिजनों को 2 लाख का अनुदान और घायलों का सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। राफ्टिंग के साहसिक खेल के दौरान होने वाली दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए, राज्यपाल ने निर्देश जारी किए हैं कि इस खेल में शामिल होने से पहले सख्त सुरक्षा उपाय किए जाएं और इससे संबंधित सभी गतिविधियों के प्रबंधन में केवल प्रशिक्षित जनशक्ति की अनुमति देने पर जोर दिया जाए।

Published On:
Jun, 18 2019 09:16 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।