Jammu Kashmir:अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, सेना का अफसर शहीद

By: Prateek Saini

Published On:
Jun, 17 2019 09:22 PM IST

  • Amarnath Yatra 2019 से पहले या यात्रा के दौरान आतंकी अपने मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं...

(श्रीनगर): जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग ( Anantnag ) के अकिंगम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच आज सुबह से जारी मुठभेड़ में एक सैन्य अधिकारी शहीद हो गया, जबकि तीन जवान घायल हो गए। सुरक्षाबलों ने खबर लिखे जाने तक दो आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल्स ( Indian Army National Rifles ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( CRPF ) और एसओजी की संयुक्त टीम ने खोज अभियान चलाया था। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। मारे गए दोनों आतंकियों के शव सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। दोनों आतंकी स्थानीय हैं। एक की पहचान मोहम्मद असलम डार निवासी रेडवानी कुलगाम के रूप में हुई है। दूसरे की पहचान भी स्थानीय निवासी के रूप में हुई है। हालांकि फिलहाल उसका नाम उजागर नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि आतंकी हाल ही में मारे गए अंसार गजावत उल हिंद के कमांडर जाकिर मूसा की मौत का बदला लेना चाहते हैं।


खबर है कि पाकिस्तान ने भी कश्मीर में हमले का अलर्ट भारत और अमेरिका के साथ साझा किया है। इनपुट में कहा गया है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा ( Amarnath yatra 2019 ) से पहले या यात्रा के दौरान अपने मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं। इनपुट में कहा गया है कि अलकायदा के आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। हमले का अलर्ट उसी जगह का है, जहां 14 फरवरी को सुरक्षाबलों के काफिले पर अत्मघाती हमला हुआ था।

Published On:
Jun, 17 2019 09:22 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।