scriptपुलवामा हमला के बाद 100 घंटे के अंदर ही मास्टरमाइंड कामरान गाजी समेत तीन आतंकी ढेर, मेजर समेत 5 जवान शहीद | 3 terrorists including Kamran Ghazi died,1 major-4 jawans martyr | Patrika News

पुलवामा हमला के बाद 100 घंटे के अंदर ही मास्टरमाइंड कामरान गाजी समेत तीन आतंकी ढेर, मेजर समेत 5 जवान शहीद

locationजम्मूPublished: Feb 18, 2019 09:22:50 pm

Submitted by:

Prateek

जानकारी के मुताबिक कश्मीर के 50 गांव में मिशन ‘आतंकियों का खात्मा’ शुरू किया गया है…
 

force

force

(श्रीनगर): सुरक्षाबलों ने पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आतंकी हमले का सौ घंटे के अंदर ही पहला बदला ले लिया है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड कामरान गाजी सहित तीन आतंकवादियों को मार गिरिया। हालांकि इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को भी नुकसान उठाना पड़ा, जब एक मेजर सहित तीन जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। मुठभेड़ मे सेना का एक ब्रिगेडियर, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीआईजी अमित कुमार, सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल समेत कई अन्य सैन्यकर्मी घायल हुए हैं। शहीदों की पहचान देहरादून निवासी मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल, रेवाड़ी हरियाणा के सिपाही हरि सिंह, झुंझुनू, राजस्थान के हवलदार श्योराम और मेरठ, उत्तर प्रदेश के सिपाही अजय कुमार और जम्मू कश्मीर पुलिस के अब्दुल रशीद के रूप में हुई है। मुठभेड़ के दौरान पत्थरबाजों ने भी सुरक्षाबलों के आड़े आने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाबल उन्हें दूर रखने में कामयाब रहे।

 

जानकारी के मुताबिक पुलवामा के पिंगलेना गांव में रविवार को आधी रात के बाद लगभग डेढ़ बजे मुठभेड़ शुरू हुई। आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर 55 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा एसओजी की ओर से इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया। घेराबंदी सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई, जो सोमवार शाम तक चली। पुलवामा जिले के लेथपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद पूरे इलाके में सुरक्षाबलों की ओर से सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। हमले वाले दिन 15 गांवों को घेर कर तलाशी शुरू की गई। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक संदिग्धों को हमले के सिलसिले में हिरासत में लिया गया था। सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर हमले के बारे में सूचनाएं एकत्रित करने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

 

मिशन आतंकियों का खात्मा

जानकारी के मुताबिक कश्मीर के 50 गांव में मिशन ‘आतंकियों का खात्मा’ शुरू किया गया है। खासकर, पुलवामा के उस इलाके पर शिकंजा कसा गया है, जिस जगह पर सीआरपीएफ काफिले पर हमला हुआ। सूत्रों का कहना है कि श्रीनगर से लेकर पांपोर तक नेशनल हाईवे से सटे गांवों में आतंकियों का बड़ा लोकल नेटवर्क काम कर रहा है। करीब 50 ऐसे गांव हैं, जहां इन आतंकी संगठनों के लिए काम हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो