scriptदक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़,तीन आतंकवादी ढेर,विस्फोटकों के संपर्क में आने से सात नागरिक भी मारे गए | 3 terrorist died in kulgam encounter, 6 citizen also died in blast | Patrika News
जम्मू

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़,तीन आतंकवादी ढेर,विस्फोटकों के संपर्क में आने से सात नागरिक भी मारे गए

ये मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के लर्रू इलाके में हुई…

जम्मूOct 21, 2018 / 06:54 pm

Prateek

(पत्रिका ब्यूरो,जम्मू): जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में तीन आतंकवादियों के अलावा सात स्थानीय नागरिक मारे गए। जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है, जबकि सेना का एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया।


ये मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के लर्रू इलाके में हुई। आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने लर्रू गांव में घेराबंदी कर खोज अभियान शुरू किया। आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ करीब 5 घंटे तक चली। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।


इस आतंकी संगठन के लिए करते थे काम

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को शनिवार-रविवार की दरमियानी रात कुलगाम जिले के लर्रू इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस पर रविवार सुबह सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवानों ने बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। इस बीच इलाके के एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर भागने का प्रयास किया, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। दोनों ओर से फायरिंग शुरू होने के बाद करीब पांच घंटे बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया। एक अधिकारी के अनुसार मारे गए उग्रवादी स्थानीय थे और उनका संबद्ध जैश-ए-मुहम्मद से था। उनकी पहचान शाहिद उल इस्लाम तांत्रे, याजील मकरू और जुबैर लोन के रूप में हुई।

 

विस्फोट में इन लोगों ने गंवाई जान

घटनास्थल पर मुठभेड़ खत्म हो जाने के बाद नागरिकों की भीड़ इकट्ठी होने लगी थी। हालांकि पुलिस ने अब भी वहां पर लोगों को आने से मना कर रखा था। मुठभेड़ खत्म करने के बाद कुछ असामाजिक तत्व वहां आ गए और उन्होंने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। इसी दौरान वहां पड़ी विस्फोटक सामग्री के संपर्क में आने से सात लोगों को जान गंवानी पड़ी। मारे गए नागरिकों की पहचान उबैद , उजैर अहमद, मंसूर अहमद, तालिब मकबूल, ताजमूल अहमद, आकिब अहमद शेख और इरशाद अहमद के रूप मे हुई है। घटना के विरोध में हुर्रियत ने सोमवार को कश्मीर बंद का आवाहन किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो