scriptपुलवामा में तीन आतंकी ढेर, सेना का जवान शहीद व एक नागरिक ने गंवाई जान | 3 jaish terrorist killed in pulwama encounter one soldier martyred | Patrika News

पुलवामा में तीन आतंकी ढेर, सेना का जवान शहीद व एक नागरिक ने गंवाई जान

locationजम्मूPublished: May 16, 2019 04:38:21 pm

Submitted by:

Prateek

खबरों के अनुसार, पुलवामा के डालीपोरा में आज सुबह सेना को कुछ आतंकियों के छिपे होनी की सूचना मिली…

army file photo

army file photo

(श्रीनगर): जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। इस मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की भी खबर है। जबकि एक आम नागरिक की भी मौत हुई है। जानकारी के अनुसार, पुलावामा के डालीपोरा इलाके में यह मुठभेड़ हुई। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकवादियों की पहचान नासिर पंडित (पुलवामा), उमर मीर (शोपियां) और खालिद (पाकिस्तान) के रूप में की गई। तीनों जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे। एक आर्मी जवान के साथ एक स्थानीय ने भी अपनी जान गंवाई है।

 

खबरों के अनुसार, पुलवामा के डालीपोरा में आज सुबह सेना को कुछ आतंकियों के छिपे होनी की सूचना मिली। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर इसे खाली करवाया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने ओपन फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया। गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया।

 

शहीद जवान की पहचान 27 वर्षीय सिपाही संदीप के रूप में हुई है। संदीप रोहतक हरियाणा के रहने वाले थे और वर्ष २०१२ में सेना में शामिल हुए थे। जबकि नागरिक की पहचान रईस अहमद डार के रूप में हुई है। इसी बीच उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। कुपवाड़ा के कंडी इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च आपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से जवाबी फायर किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो