scriptरामबन: मेटाडोर खाई में गिरी 20 जनों की मौत, दर्जनों घायल | 20 people died in road accident in ramban jammu kashmir | Patrika News

रामबन: मेटाडोर खाई में गिरी 20 जनों की मौत, दर्जनों घायल

locationजम्मूPublished: Oct 06, 2018 05:36:08 pm

Submitted by:

Prateek

सरकार ने मृतकों के लिए पांच लाख और घायलों के लिए पचास हजार की आर्थिक सहायता मंजूर की है…

road accident

road accident

(श्रीनगर): जम्मू प्रांत के रामबन जिले में शनिवार को एक मेटाडोर के गहरी खाई में गिरने से 20 जनों की मौत हो गई। जबकि चालक सहित कई घायलों को खाई से निकाल कर रामबन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।


यह हादसा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ। पुलिस, प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य का संचालन करवा रहे हैं। वहीं जिला प्रशासन ने गंभीर रूप से घायलों को सेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से ऊधमपुर कमांड अस्पताल मे स्थानांतरित करवाया गया।


रामबन पुलिस के मुताबिक मेटाडोर नंबर जेके19-1593 शनिवार को बनिहाल से यात्रियों को लेकर रामबन की तरफ आ रही थी। रास्ते में केला मोड़ इलाके में चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया और यात्रियों से भरी मेटाडोर सड़क से करीब 200 फीट से ज्यादा गहरी खाई में गिर गई।


हादसे के फौरन बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सुचित किया और राहत और बचाव कार्य में जुट गए। सूचना मिलते ही पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ सेना और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। सेना की त्वरित प्रतिक्रिया टीम और रेड क्रास सहित सभी ने मिल कर राहत और बचाव कार्य शुरु किया। समाचार लिखे जाने तक राहत और बचाव कार्य जारी था।


चालक समेत गंभीर रूप से घायल लोगों को खाई में से निकालकर उपचार के लिए जिला अस्पताल रामबन में भर्ती कराया गया है। वहीं मृत लोगों के शव भी खाई से निकाले जा चुके हैं। मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है। क्योंकि हादसे के समय मेटाडोर में क्षमता से अधिक यात्री होने की बात कही जा रही है।


वहीं डिप्टी कमिशनर रामबन ने गंभीर रूप से घायल लोगों को ऊधमपुर कमांड अस्पताल पहुंचाने के लिए सेना से मदद मांगी थी। केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और डिव कॉम जम्मू राहत बचाव कार्य की खुद निगरानी कर रही हैं। सरकार ने मृतकों के लिए पांच लाख और घायलों के लिए पचास हजार की आर्थिक सहायता मंजूर की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो