scriptपुलवामा में सुरक्षाबलों व आंतकियों के बीच मुठभेड में जैश का टॉप कमांडर ढेर | Jash's top commander Adnan died in encounter in pulwama | Patrika News

पुलवामा में सुरक्षाबलों व आंतकियों के बीच मुठभेड में जैश का टॉप कमांडर ढेर

locationजम्मूPublished: Sep 23, 2018 06:08:57 pm

Submitted by:

Prateek

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारा गया आतंकी पाकिस्तानी नागरिक है…

(जम्मू): दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश के कमांडर अदनान को मार गिराया। पुलवामा के त्राल में स्थित मीर मोहल्ला में चल रही इस मुठभेड़ में स्थानीय लोगों ने आतंकियों को बचाने के लिए सेना पर पत्थरबाजी भी की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारा गया आतंकी पाकिस्तानी नागरिक है। पुलिस ने उसका मृत शरीर बरामद कर लिया है।


सुरक्षा एजेंसियों को त्राल के मीर मोहल्ला में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर तलाशी शुरू कर दी। इससे पहले शनिवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में घुसपैठ के दौरान सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जानकारी के अनुसार तंगधार सेक्टर में सीमा से सटे इलाके में स्थित सेना की ईगल पोस्ट के करीब सेना की 20 जाट के जवानों ने संदिग्ध हरकत देखी।


उन्होंने पाया कि आतंकियों का दल घुसपैठ कर ईगल पोस्ट के करीब पहुंचा हुआ है। सेना के जवानों ने आतंकियों को ललकारा। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। फिलहाल किसी प्रकार के कोई नुकसान की खबर नहीं है। मुठभेड़ जारी है।


बांदीपोरा में पांच आतंकी ढेर

बता दें कि शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच हुई मुठभेड में पांच आतंकियों की मौत हो गई थी । जवानों व आतंकियों के बीच यह मुठभेड गुरूवार रात से ही जारी थी । जिले के सुमलर गांव के शूकबबुन इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों की ओर से सयुंक्त रूप से गुरूवार को सर्च अभियान चलाया गया था । एक मकान पर में आतंकियों के छिपे होने की आशंका से जब सुरक्षाबलों ने घेरबंदी की तो आतंकियों की ओर से गोलिबारी शुरू हो गई । सेना ने भी हमले का जवाब गोलियों से दिया ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो