scriptनाम का अस्पताल: यहां न डॉक्टर है और न कम्पाउंडर | There is neither a doctor nor a compounder in this hospital | Patrika News

नाम का अस्पताल: यहां न डॉक्टर है और न कम्पाउंडर

locationजालोरPublished: Jun 17, 2019 12:57:54 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan.news

jalore#medical

नाम का अस्पताल: यहां न डॉक्टर है और न कम्पाउंडर

नाकारा साबित हो रहा उम्मेदपुर का आयुर्वेद अस्पताल, मरीजों को नहीं मिल रही सुविधा


आहोर. क्षेत्र के उम्मेदपुर में आमजन को आयुर्वेद चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने को लेकर पिछले कई वर्षों से आयुर्वेद अस्पताल तो संचालित हो रहा है, लेकिन यहां पिछले लंबे समय से चिकित्सक व कम्पाउंडर का पद रिक्त होने के कारण यह अस्पताल नकारा साबित हो रहा है। जिसके चलते ग्रामीणों को अस्पताल होते हुए आयुर्वेद चिकित्सा सुविधा नसीब नहीं हो पा रही है। अस्पताल में पिछले लंबे समय चिकित्सक व कम्पाउंडर का पद रिक्त पड़ा है।
विभाग की ओर से मरीजों को आयुर्वेद चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर रिक्त पदों को नहीं भरा जा रहा।ग्रामीणों ने बताया कि अस्पताल में एक परिचारक है, जिसे दवाइयों की जानकारी नहीं है। यहां तक कि अस्पताल में जनता की सुविधा के लिए कोई दवाइयां भी उपलब्ध नहीं है। अस्पताल में गंदगी का आलम बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या को लेकर जिला आयुर्वेद कार्यालय में सम्पर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन वहां कोई फोन रिसीव नहीं करता।

काम नहीं आ रहा अस्पताल
गांव के बंशीलाल सुथार ने बताया कि सरकार व चिकित्सा विभाग की ओर से आमजन की सुविधा के लिएअस्पताल में चिकित्सक व कम्पाउंडर की नियुक्ति करनी चाहिए।इस तरह के अस्पताल किसी काम नहीं आ रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो