लॉकडाउन के बीच MP ​बेनीवाल ने जालोर पुलिस पर लगाए संगीन आरोप, CM से की शिकायत, उधर, SP बोले...

By: abdul bari

|

Updated: 26 Mar 2020, 01:35 AM IST

Jalore, Jalore, Rajasthan, India

जालोर.
कोरोना संक्रमण ( coronavirus In Rajasthan ) के बाद लॉक डाउन ( Lockdoun In Rajasthan ) के हालातों के बीच जालोर जिले की सीमाएं सील की जा चुकी है। साथ ही पुलिस द्वारा ऐहतियाती कदम भी उठाए जा रहे हैं और मुख्य रूप से प्रवासियों को रोका जा रहा है। इन हालातों के बीच एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ( MP Hanuman Beniwal ) ने जालोर एसपी हिम्मत अभिलाष, एसडीएम सांचौर और सीओ सांचौर पर ही गंभीर आरोप लगाते हुए 25 मार्च को सीएम अशोक गहलोत को ट्विट किया है।

ये हैं बेनीवाल के आरोप...


मामले में बेनीवाल ने बताया कि उन्हें मंंगलवार रात करीब 10 बजे जालोर की खोड़ चौकी और नेनवा सरहद से फोन आया, जहां पर मौजूद लोगों ने बताया कि रुपए लेकर उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है। यह भी बताया गया कि प्रवेश पर 5 से 10 हजार रुपए तक ऐंठे जा रहे हैं। बेनीवाल का आरोप है कि इस शिकायत के बाद उन्होंने एसपी, एसडीएम और सीओ को फोन लगाए, जिसमें सीओ का फोन बंद था। जबकि शेष दोनों फोन नो-रिप्लाय थे।


आरोप है कि एसपी को लगातार फोन करने के साथ वॉट्सएप पर मैसेज भी किए गए, लेकिन किसी तरह का रिप्लाय नहीं मिला। जिसके बाद जब पुन: शिकायतकर्ता लोगों ने फोन पर बात करने पर सामने आया कि वे अब वहां से निकल गए है और उसकी एवज में पुलिस ने रुपए भी ऐंठे। जबकि इन सभी आरोपों को एसपी ने निराधार बताया है। साथ ही कहा कि सीमाओं पर चैक पोस्ट पर सख्ती बरती जा रही है और किसी तरह की वसूली नहीं हो रही।


स्थानीय शिकायत कोई नहीं


एक तरफ मामले में नागौर एमपी ने अवैध वसूली की शिकायत की है। मामले में दूसरा तथ्य यह भी है कि स्थानीय स्तर या जनप्रतिनिधियों के स्तर से इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है।


इनका कहना है...


मुझे मंगलवार देर रात जालोर जिले से फोन आया था कि अवैध वसूली हो रही है। जिस पर मैंने रात में ही एसपी, एसडीएम और सीओ सांचौर को फोन लगाए। सीओ का फोन बंद था, जबकि एसपी और एसडीएम सांचौर ने फोन रिसिव नहीं किया।

हनुमान बेनीवाल, एमपी, नागौर

आरोप निराधार है। मेेरे पास कोई फोन नहीं आया है। मैंने इस संबंध में सीओ सांचौर से भी बात की है। किसी तरह की अवैध वसूली का मामला नहीं है।

- हिम्मत अभिलाष, एसपी, जालोर


आरोप निराधार है। चौकियों पर वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है। मामले में मैंने सीओ सांचौर को भी अवगत करवाया है।

- भूपेंद्र यादव, एसडीएम, सांचौर

यह खबरें भी पढ़ें...


PM मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन को CM गहलोत का मिला साथ, बोले- मैं PM की घोषणा का समर्थन करता हूं...

रात 10 बजते ही शहर में गूंजने लगीं अज़ान की सदाएं, सोशल मीडिया पर की गई थी अपील

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।