यहां देर रात तक बिकती है शराब,विभाग मौन

By: Jitesh kumar Rawal

Updated On: 10 Sep 2019, 01:31:13 PM IST

  • www.patrika.com/rajasthan.news

पुलिस व आबकारी विभाग की उदासीनता के चलते मनमर्जी तक खुली रखते है दुकानें


चितलवाना. इसे पुलिस व आबकारी की उदासीनता माने या शराब ठेकेदारों की मनमर्जी। लेकिन गांवों में संचालित होने से शराब की दुकानों पर समय की कोई पाबंदी नहीं हैं। ऐसे में शराब के ठेकेदार मनमर्जी के चलते देर रात तक दुकानें खुली रखकर शराब बेचते है। गांवों में संचालित होने वाली सरकारी शराब की दुकानों में आबकारी अधिनियम के तहत समय का निर्धारण जरूर कर रखा है। लेकिन गांवों में सरकारी शराब के दुकानदार नियम को अनदेखा करते हुए देर रात तक शराब बेचते है। गांवों में शराब के ठेकेदार की मनमर्जी के चलते देर रात तक शराब मिलने से गांव के आम चौहटे पर शराबियों का जमावड़ा हर समय बना रहता हैं। (Excise department rajasthan: नजरअंदाजी से बिक रही अवैध शराब)

नहीं हैं समय की पाबंदी
राजस्थान आबकारी नियम के तहत रात को आठ बजे से सुबह दस बजे तक दुकान बंद करने के आदेश है। इसके बावजूद देर रात तक शराब की बिक्री होती हैं। गांवों में शराब की दुकान देर रात खुली रखने के बाद कई बार शराबी नशे में झगड़ा करने के बाद पुलिस के पास पहुंचते है। लेकिन पुलिस कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं कर पाती है।


इनका कहना...
मैं कभी भादरुणा नहीं गया।शराब की दुकान खुली रखने के बारे में पता करवाता हंू।
-गिरधरसिंह थानाधिकारी झाब

Updated On:
10 Sep 2019, 01:31:12 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।