scriptश्रीपतिधाम महोत्सव को लेकर दिया न्योता | Invited for Shripathidham festival | Patrika News

श्रीपतिधाम महोत्सव को लेकर दिया न्योता

locationजालोरPublished: Oct 22, 2019 12:38:52 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

www.patrika.com/rajasthan-news

श्रीपतिधाम महोत्सव को लेकर दिया न्योता

श्रीपतिधाम महोत्सव को लेकर दिया न्योता

महोत्सव को लेकर प्रजापत समाज में उल्लास, 30 अक्टूबर को आयोजित महोत्सव में जालोर, सिरोही, पाली के समाजबंधु भारी संख्या में भाग लेंगे

सियाणा. श्रीपतिधाम नन्दनवन की स्थापना को लेकर मारू बोडा पट्टा चौदह गांव के प्रजापत समाज को न्योता व पीले चावल वितरित किए।
कस्बे के थानमल व बाबूलाल कुम्हार ने बताया कि महोत्सव को लेकर प्रजापत समाज में उल्लास है। नन्दवन संस्थापक गोविंद वल्लभदास के निर्देशानुसार समाज बंधुओं को महोत्सव की जानकारी दी। बताया कि 30 अक्टूबर को आयोजित महोत्सव में जालोर, सिरोही, पाली के अलावा अन्य प्रांतों से समाजबंधु भारी संख्या में भाग लेंगे। संस्थापक ने बताया कि प्रजापत समाज प्रदेश व देश के अनेक भागों में फैला हुआ हैं। समाज सेवा व समाज को एकजुट करने के लिए श्रीपतिधाम की स्थापना की गई है। मायलावास में आयोजित प्रजापत समाज के एक कार्यक्रम में मारू बोडा पट्टा चौदह गांव के प्रजापत समाज सेवा समिति अध्यक्ष कन्हैयालाल प्रजापत ने श्रीपतिधाम नन्दवन महोत्सव में भाग लेने का आग्रह किया। कहा कि समाज विकास का बीड़ा उठाकर संत शिक्षा व समाज विकास करना चाहते हैं। इसमें प्रजापत समाज के लोगों का साथ जरूरी है। महोत्सव को लेकर समाज बंधु घर-घर जाकर पीले चावल बांटेंगे तथा महोत्सव में भाग लेने का न्योता देंगे। कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर रूपरेखा भी बनाई जाएगी।
मिट्टी के दीपक से रोशन होगी दीपावली
सियाणा. दीपावली पर्व नजदीक आने के साथ ही लोग तैयारी में जुट गए हैं। कुम्हार भी घर-घर जाकर मिट्टी के दीए बेचने व साफ सफाई में जुट गए।
चांदना गांव से मिट्टी के दीए बेचने आई तो बालिकाओं ने उल्लास से बिकवाली की। दुकानदार राजू प्रजापत ने बताया कि दीपावली मिट्टी के दीयों से रोशन करेंगे। कई लोग आज भी मोमबती का सहारा लेते हैं। जबकि, वातावरण व पर्यावरण के लिए मिट्टी के दीयों में तेल जलाना अच्छा रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो