scriptहिस्ट्रीशीटर के घर दबिश, मिली लाखों रुपए की कोडिन, एक गिरफ्तार | house raided, codeine worth lakhs of rupees found, one arrested | Patrika News
जालोर

हिस्ट्रीशीटर के घर दबिश, मिली लाखों रुपए की कोडिन, एक गिरफ्तार

एमपी के इंदौर सांसद के साले की चुराई फॉर्चुनर कार भी बरामद
एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार
 

जालोरApr 02, 2024 / 10:59 pm

Manish kumar Panwar

हिस्ट्रीशीटर के घर दबिश, मिली लाखों रुपए की कोडिन, एक गिरफ्तार

हिस्ट्रीशीटर के घर दबिश, मिली लाखों रुपए की कोडिन, एक गिरफ्तार

भीनमाल(जालोर). पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर पूनासा गांव के एक रहवासीय घर पर दबिश देकर एक व्यक्ति के कब्जे से 231 ग्राम कोडिन बरामद कर उसे गिरफ्तार किया। दूसरे आरोपी उसके दोनों पुत्र पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। पुलिस ने एमपी के इंदौर से चुराई एक फार्चुनर कार भी बरामद की। बरामद फार्चुनर इंदौर के सांसद शंकर लालवानी के साले की है। डीएसपी अन्नराजसिंह राजपुरोहित ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ज्ञानचंद यादव व एएसपी रामेश्वरलाल भाटी के नेतृत्व में जिलेभर में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस निरीक्षक बाबुलाल जांगिड़ के नेतृत्व में मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने पूनासा गांव के चारणियों की ढाणी में मानाराम खिलेरी पुत्र वगताराम विश्नोई के रहवासीय ढाणी पर दबिश दी। तलाशी लेने पर उनके घर में प्लास्टिक की थैली में 231 ग्राम अवैध मादक पदार्थ कोडिन बरामद की। जिस पर एनसीआर जोनल टीम जोधपुर को सूचना कर मौके पर बुलाकर मादक पदार्थ की जांच करवाने पर मादक पदार्थ कोडिन होना पाया। जिस पर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर आरोपी मानाराम को गिरफ्तार किया। जबकि उसका पुत्र रूपाराम उर्फ पप्पुराम व भंवरलाल फरार हो गए। आरोपी मानाराम व उसका पुत्र रूपाराम उर्फ पप्पुराम छोटी-छोटी मात्रा में अन्य लोगों को बेचना बताया। मानाराम ने उक्त माल उसके पुत्र भंवरलाल से खरीद कर लाना सामने आया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व पुलिस ने निम्बावास गांव में दबिश देकर 45960 नशीली टेबलेट भी जब्त की थी।
इंदौर सांसद के साले की फॉर्चुनर कार बरामद

पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की कार्यवाही के दौरान मध्यप्रदेश के इंदौर से चुराई फॉर्चुनर कार भी बरामद की। यह फॉर्चुनर इंदौर सांसद शंकर लालवानी के साले की है। दो दिन पहले एमपी पुलिस भी तलाशी के लिए यहां पहुंची। फॉर्चुनर चोरी के आरोपी के फुटेज दिए। जिस पर भीनमाल पुलिस ने आरोपी पूनासा के चारणियों की ढाणी निवासी पप्पुराम पुत्र मानाराम विश्नोई तस्दीक की एवं उसके रहवासीय ढाणी पर दबिश देकर पीछा कर फॉर्चुनर को बरामद किया।। आरोपी पप्पूराम मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश जारी है। चोरी हुई फार्चुनर वाहन की किमत 45 लाख रुपए है।
भीनमाल थाने का हिस्ट्रीशीटर है पप्पूराम

आरोपी मानाराम एवं उसके पुत्रों के खिलाफ भीनमाल, सांचौर सहित अलग-अलग थानों में कई अपराधिक मामले दर्ज है। पप्पुराम भीनमाल थाने का हिस्ट्रीशीटर है। फरार आरोपी रूपाराम उर्फ पप्पुराम पुत्र मानाराम विश्नोई (खिलेरी) के खिलाफ भीनमाल, झाब व बागरा पुलिस थाने में दो-दो, सांचौर व सालासर (चुरू) में एक-एक अपराधिक प्रकरण दर्ज है। आरोपी भंवरलाल पुत्र मानाराम विश्नोई के खिलाफ झाब में दो, धोरीमन्ना, सांचौर, जालोर कोतवाली, भीनमाल व भवानी सिविल लाइन पुलिस थाने में एक-एक मामला दर्ज है। दोनों आरोपियों के खिलाफ अधिकांश एनडीपीएस एक्ट के मामले दर्ज है। गिरफ्तार आरोपी मानाराम पुत्र वगताराम विश्नोई के खिलाफ झाब पुलिस थाने में एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो