लिखित आश्वासन के बाद किसानों ने उठाया धरना

By: Khushal Singh Bhati

Updated On: 11 Sep 2019, 10:34:29 AM IST


  • एसडीएम व किसानों की वार्ता, टांपी के गोचर व ओरण से अतिक्रमण हटाने के दिए आदेश


एसडीएम व किसानों की वार्ता, टांपी के गोचर व ओरण से अतिक्रमण हटाने के दिए आदेश

चितलवाना. उपखण्ड मुख्यालय पर किसान यूनियन की ओर से किसानों की समस्याओं को लेकर दिया जा रहा धरना पर मंगलवार को एसडीएम के लिखित आश्वासन के बाद समाप्त किया गया।
किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष सोनाराम पंवार ने बताया कि किसानों की समस्याओं को लेकर एसडीएम व किसानों की वार्ता हुई। जिसके तहत टांपी में गोचर व ओरण से जल्द ही अतिक्रमण हटाने के आदेश तहसीलदार को दिए गए। वहीं किसानों के बकाया आदान-अनुदान का तुरन्त भुगतान करने, बाढ़ की सहायता राशि किसानों के खातों में डालने, रतनपुरा से गोमी तक झाडिय़ों से घिरे रास्तों को विकास अधिकारी को निर्देश देकर सही करवाने, बीपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन देने व बिजली कनेक्शन पर ठेकेदारों द्वारा किसानों से अवैध राशि वसूलने पर नकेल कसने का आश्वासन दिया गया। इसके अलावा गांवों में बंद नरेगा कार्य दोबारा शुरू करवाने, शौचालय निर्माण की बकाया प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने, प्रधानमंत्री आवास योजना की बकाया किश्त का शीघ्र भुगतान करने व वर्ष 2018 खरीफ फसल की बीमा क्लेम राशि के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत करवाकर तुरन्त ही भुगतान करवाने का आश्वासन दिया गया। वार्ता में तहसीलदार मगाराम चौधरी, बीडीओ डॉ. जगदीश विश्नोई, संघ के महासचिव जयकिशन गोदारा, ईश्वर गर्ग, गंगाराम चौधरी, बाबूलाल जांगू व धनाराम खिलेरी सहित कई किसान मौजूद थे।

Updated On:
11 Sep 2019, 10:34:28 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।