डिस्कॉम मांग रहा सिक्यूरिटी राशि, जमा करवाने के नोटिस जारी

By: Jitesh kumar Rawal

Updated On: 10 Sep 2019, 02:07:35 PM IST

  • www.patrika.com/rajasthan.news

क्षेत्र में बिजली उपभोक्ता पहले से ही भारी भरकम राशि के बिलों से है परेशान, अब थमा दिया सिक्यूरिटी राशि जमा करवाने का नोटिस


आहोर. डिस्कॉम ने कस्बे में उपभोक्ताओं को हर बार की तरह भारी भरकम राशि के विद्युत बिलों के साथ सिक्यूरिटी राशि जमा करवाने के भी नोटिस जारी किए हंै। इससे उपभोक्ताओं के होश ही उड़ रहे हैं। क्षेत्र में बिजली उपभोक्ता पहले से ही भारी भरकम राशि के बिलों से बेहद परेशान है। इस बार सिक्यूरिटी राशि जमा करवाने के भी नोटिस जारी किए है। उपभोक्ताओं का कहना है कि डिस्कॉम की ओर से जब विद्युत कनेक्शन जारी किया जाता है। उस समय ही सिक्यूरिटी राशि जमा कर दी जाती है। फिर पुन: सिक्यूरिटी राशि जमा करवाने के नोटिस भेजने का क्या औचित्य है। (jodhpur discom)


परेशानी में उपभोक्ता
कस्बे के नेमीचंद रावल बताते हैं कि उपभोक्ता पहले से ही भारी भरकम राशि के विद्युत बिलों से परेशान है। सिक्यूरिटी राशि के नोटिस जारी करने से परेशानी और बढ़ गई है।जबकि, कनेक्शन के समय ही यह राशि जमा करवा दी जाती है।


खाते में जमा रहेगी राशि ...
विभागीय निर्देशानुसार उपभोक्ताओं को बिलों के साथ सिक्यूरिटी राशि जमा करवाने के नोटिस जारी किए गए हंै। यह राशि उपभोक्ताओं के खाते में जमा रहेगी। जिसका नियमानुसार ब्याज भी जुड़ेगा।
अमित कुमार चौधरी, सहायक अभियंता, डिस्कॉम, आहोर

Updated On:
10 Sep 2019, 02:07:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।