scriptजालौन में दो बच्चों को कुए में फेंक महिला ने की आत्महत्या | Woman commits suicide after killing her two kid in Jalaun hindi news | Patrika News

जालौन में दो बच्चों को कुए में फेंक महिला ने की आत्महत्या

locationजालौनPublished: Aug 24, 2017 11:35:13 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जनपद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है, जहां एक माँ ने अपने 2 मासूम बच्चों को कुये में फेंक कर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Suicide

Suicide

जालौन. जनपद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है, जहां एक माँ ने अपने 2 मासूम बच्चों को कुये में फेंक कर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कुये में दोनों मासूम बच्चों के और माँ का शव फांसी पर लटका मिलने से पूरे घर में हड़कंप मच गया। इस घटना के समय मृतिका का पति बाहर गया हुआ था। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। पहली नजर में इसे पुलिस आत्महत्या मानकर चल रही है।
वर्ध ग्राम की है घटना-
घटना एट थाना क्षेत्र के ग्राम वर्ध में घटित हुयी है। बताया गया कि वर्ध ग्राम के रहने वाले विनोद कुमार निरंजन अपनी बहन की फसल की जुताई करने खेत पर गया हुआ था और विनोद की माँ खेत पर चारा काटने गई हुयी थी। घर में केवल विनोद की पत्नी सुंदरी, उसकी 5 साल की पुत्री झलक और 3 साल का मासूम अनमोल अकेले थे। इस दौरान सुंदरी ने अपने दोनों मासूम बच्चों को घर के आँगन में बने कुये में फेंक दिया और खुद कमरे में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बारे में तब पता चला जब शाम के समय सुंदरी की सांस खेतों से लौटी तो घर के अंदर का मंजर देख कर उसकी चीख निकल पड़ी। इसके बाद पूरे गाँव के लोगों का हुजूम उसके घर में उमड़ पड़ा। घर के अंदर बहू सुंदरी को फाँसी पर लटकता देख बच्चों को खोजा तो घर के आँगन में बने कुये में दोनों मासूम के शव पानी में उतराते देखा। ग्रामीणों ने कुये से दोनों मासूम के शव बाहर निकाले और सूचना पुलिस व मृतका के पति विनोद को दी।
खेत जोतने गया था पति विनोद-
घर पहुंचे पति विनोद ने बताया कि वह तो खेती जोतने गया था और उनके बीच ऐसा कुछ नहीं था कि इस तरह की घटना घट सके। वही उसने बताया कि उसकी पत्नी पर भूत प्रेत का साया भी था, इसीलिये वह बालाजी का दरबार भी घर लाये थे और उसकी पत्नी बालाजी जाने की भी बात कह रही थी। इस जानकारी के बाद एट के थानाध्यक्ष चंद्र शेखर दुबे पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी। वही जांच के दौरान पुलिस को एक सुसाईड नोट भी मिला। जिस आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी।
आपसी संबंध सही न होने के कारण हुयी घटना
दिल दहला देने वाली इस घटना की जानकारी मिलने पर झांसी मण्डल के डीआईजी जवाहर सिंह एसपी अमरेन्द्र प्रताप सिंह के साथ ग्राम वर्ध हकीकत जानने पहुंचे। इस मामले में डीआईजी जवाहर सिंह का कहना है प्रथम द्रष्टया यह आत्महत्या है और वहाँ से एक सुसाईट नोट भी मिला है जिससे ऐसा लग रहा है कि दोनों के आपसी संबंध ठीक नहीं थे इसी कारण यह आत्महत्या महिला ने की है। फिलहाल महिला के मायके वाले अभी तक नहीं आए है और उनसे भी बात करने के बाद सही परिणाम सामने आएंगे। फिलहाल अभी तीनों शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो