scriptसिपाही को नहीं दी इमरजेंसी छुट्टी, उपचार न मिलने से पत्नी और नवजात की मौत | Constable not given emergency leave wife and newborn died due to lack of treatment | Patrika News
जालौन

सिपाही को नहीं दी इमरजेंसी छुट्टी, उपचार न मिलने से पत्नी और नवजात की मौत

Jalaun News:यूपी में तैनात एक सिपाही को इमरजेंसी लीव नहीं मिली। इसकी वजह से वह घर नहीं पहुंच सका। समय से प्रसव न होने पर उसकी बीवी और गर्भवस्त शिशु की मौत हो गई। सिपाही ने एसओ पर छुट्टी न देने का आरोप लगाया है।

जालौनApr 21, 2024 / 06:25 pm

Aman Pandey

Jalaun News: जालौन में उपचार न मिलने से एक सिपाही की पत्नी और नवजात की मौत हो गई। सिपाही ने छुट्टी की अर्जी दी थी, लेकिन वो पास नहीं हुई। इसके चलते वो गर्भवती पत्नी को अस्पताल नहीं ले जा सका और दोनों की मौत हो गई।
2018 बैच के सिपाही विकास निर्मल दिवाकर मैनपुरी के बेलाहार गांव के रहने वाले हैं। उनकी पोस्टिंग जालौन के रामपुरा थाने में है। सिपाही ने थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह पर आरोप लगाया है कि एक हफ्ते से वह गर्भवती पत्नी का प्रसव कराने का हवाला देते हुए छुट्टी के लिए मिन्नतें करता रहा था, लेकिन एसओ ने छुट्टी नहीं दी। पत्नी की समय पर उचित उपचार न मिलने के कारण मौत हो गई।

आगरा जाते समय पत्नी और गर्भस्थ शिशु की मौत

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को सिपाही की पत्नी को प्रसव पीड़ा हुई। परिजन जब गांव के अस्पताल ले गए तो वहां से जिला अस्पताल मैनपुरी के लिए रेफर कर दिया गया। मैनपुरी से गर्भवती को आगरा रेफर किया गया। आगरा जाते समय रास्ते में पत्नी और गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई। सिपाही विकास ने एसओ रामपुरा अर्जुन सिंह की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है।

रामपुरा थाने में तैनात हैं सिपाही विकास

मामले एसपी डॉ. ईरज राजा का कहना है कि कहीं न कहीं गलती थानाध्यक्ष रामपुरा की है, जिन्होंने ऐसी हालत में छुट्टी नहीं दी। सिपाही विकास रामपुरा थाने में तैनात है। वह कई दिन सीएल, ईएल ले चुका था, ज्यादा छुट्टी हो जाने के कारण एसओ ने उसकी छुट्टी स्वीकृत नहीं की थी। सिपाही मुझे भी अवगत करा सकता था तो उसकी छुट्टी स्वीकृत कर दी जाती। हालांकि, एसपी पहले ही एक पत्र जारी कर चुके थे कि थाना प्रभारी अनावश्यक रूप पुलिसकर्मियों को छुट्टी न रोकें। उन्होंने सभी सीओ, एसओ को अवगत कराया है कि किसी भी सिपाही को छुट्टी लेने के अनावश्यक रूप से परेशान न किया जाए।

Home / Jalaun / सिपाही को नहीं दी इमरजेंसी छुट्टी, उपचार न मिलने से पत्नी और नवजात की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो