Mika singh: पंजाबी गायक मीका की गायकी पर लगा बैन

By: Yogendra Yogi

Updated On:
17 Aug 2019, 06:31:08 PM IST

  • Mika singh: मशहूर पंजाबी गायक मीका सिंह को भारत में गायकी से बैन कर दिया ( Singer ban ) गया है। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन पाक सेना के प्रमुख रहे मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में परफॉर्म करने पर लगाया बैन।

Mika singh: जालंधर ( धीरज शर्मा ): मशहूर पंजाबी गायकमीका सिंह को भारत में गायकी से बैन ( Singer ban ) कर दिया गया है। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि मीका सिंह द्वारा पाकिस्तान सेना के प्रमुख ( Pak former army chief ) रहे मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में 8 अगस्त 2019 को परफॉर्म करने के लिए उन पर बिना किसी शर्त बैन लगा रहा है। उनका किसी भी मूवी प्रॉडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन म्यूजिक प्रोवाइडर कंपनी से एसोसिएशन का तुरंत बहिष्कार किया जाता है।

मुशर्रफ के रिश्तेदार के यहां परफॉर्म किया था
मामला हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ के रिश्तेदार की बेटी के शादी से जुड़ा है, जिसमें मीका ने परफॉर्म किया ( Musical performance ) था और वही पर वह पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक ( Khalistan supporter ) गोपाल चावला के साथ नजर आए।

चावला ने ही उनके साथ फोटो सोशल मीडिया ( Social Media ) पर अपलोड की थी। अटारी सीमा ( Attari Border ) से पाकिस्तान रवाना होने के बाद मीका गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब में माथा टेकने के लिए पहुंचे। उनके साथ गोपाल चावला भी थे।

मीका की इन्हीं तस्वीरों को लेकर भारत में पिछले कई दिन से लगातार आलोचना हो रही है, वहीं अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (एआईसीडब्ल्यूए) की तरफ से इसे लेकर एक पत्र के जरिये आधिकारिक टिप्पणी सामने आई है। एआईसीडब्ल्यूए द्वारा आईबी मिनिस्ट्री से मामले में हस्तक्षेप करने और उनके खिलाफ कदम उठाने की भी मांग की गई है।

यूजर्स ने की खिचाई
इस वीडियो के सामने आते ही सोशल मीडिया पर मीका की जमकर आलोचना हुई। यूजर्स ( Users demand ) ने मीका पर कार्रवाई किए जाने के साथ ही बैन लगाने की भी मांग की। दरअसल लोग इस बात से नाराज थे कि आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान द्वारा भारतीय सिनेमा पर बैन के साथ ही उसके द्वारा अन्य भारत विरोधी कदम उठाने के बावजूद मीका पाकिस्तान गए और वहां परफॉर्मेंस दी।

देशभक्ति से जोड़ा इश्यू को
लोगों ने इसे देशभक्ति ( patriotism ) से जोड़ा और सिंगर पर सवाल उठाए। अब इस पर ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन भी खुलकर सामने आया है। इतना ही नहीं एआईसीडब्ल्यूए के अध्यक्ष की ओर से जारी इस स्टेटमेंट में लिखा गया है कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन के कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे की भारत में कोई भी मीका सिंह के साथ काम न करें। अगर कोई उनके साथ काम करता है तो उसके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा।

Updated On:
17 Aug 2019, 06:31:08 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।