scriptपूर्व बिशप फ्रेंको मुलक्कल की जमानत अर्जी खारिज,24 तक पुलिस हिरासत में रहना होगा | Franco Mulakkal will be in police custody till 24 september | Patrika News

पूर्व बिशप फ्रेंको मुलक्कल की जमानत अर्जी खारिज,24 तक पुलिस हिरासत में रहना होगा

locationजालंधरPublished: Sep 22, 2018 05:31:07 pm

Submitted by:

Prateek

पूर्व बिशप को केरल में पाला के मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया था…

(चंडीगढ): नन के साथ बलात्कार के मामले में केरल पुलिस द्वारा शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए पंजाब के जालंधर स्थित कैथालिक धर्मप्रदेश के पूर्व बिशप फ्रेंको मुलक्कल की जमानत अर्जी शनिवार को खारिज कर दी गई। मुलक्कल को आगामी 24सितम्बर तक पुलिस हिरासत में रहना होगा।


तबीयत हुई खराब ले जाना पडा अस्पताल

पूर्व बिशप को केरल में पाला के मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया था। सीने में दर्द की शिकायत पर मुलक्कल को कोट्टायम के सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के लिए भी ले जाया गया था। एर्नाकुलम जिले के तिरूपुन्नितुरा स्थित क्राइम ब्रांच कार्यालय से शुक्रवार रात कोट्टायम पुलिस क्लब ले जाते समय मुलक्कल ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। रक्तदाब बढने के कारण मुलक्कल को मेडिकल काॅलेज अस्पताल के हृदय रोग विभाग में छह घंटे की निगरानी में रखा गया था। सूत्रों के अनुसार मुलक्कल के हृदय रोग सम्बन्धी जांच की गई थीं। मुलक्कल का स्वास्थ्य सामान्य पाया गया है।

 

जालंधर धर्मप्रदेश के मिशनरीज आॅफ जीसस में काम कर चुकी नन ने पिछले जून माह में कोट्टायम पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि बिशप मुलक्कल ने मई 2014 में कुराविलंगद के गेस्ट हाउस में बलात्कार किया था। इसके बाद कई बार उसका यौन शोषण किया गया। नन ने कहा कि चर्च प्रशासन को कई बार शिकायत करने के बाद भी जब सुनवाई नहीं हुई तो उसे पुलिस को शिकायत देनी पडी। बिशप ने इन आरोपों से इनकार किया था । केरल पुलिस द्वारा शुक्रवार को गिरफ्तार करने से पहले पोप फ्रांसिस ने मुलक्कल को बिशप पद से अस्थायी रूप से हटा दिया था ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो