scriptWeather Report: लू की चपेट में जैसाण, उमस ने किया बेहाल | Weather Report: Jaisan in the grip of heat wave, humidity makes people miserable | Patrika News
जैसलमेर

Weather Report: लू की चपेट में जैसाण, उमस ने किया बेहाल

जैसाण में लू व गर्मी का दौर जारी है। दोपहर में गर्मी इतनी अधिक हो जाती है कि राहगीरों व वाहनचालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। शनिवार को भी भीषण गर्मी बनी रहने से लोग बेहाल नजर आए। यूं तो सूर्योदय के साथ ही गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए, लेकिन दोपहर में गर्मी का सितम चरम पर दिखाई दिया।

जैसलमेरApr 27, 2024 / 08:07 pm

Deepak Vyas

weather report
जैसाण में लू व गर्मी का दौर जारी है। दोपहर में गर्मी इतनी अधिक हो जाती है कि राहगीरों व वाहनचालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। शनिवार को भी भीषण गर्मी बनी रहने से लोग बेहाल नजर आए। यूं तो सूर्योदय के साथ ही गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए, लेकिन दोपहर में गर्मी का सितम चरम पर दिखाई दिया। शहर के विभिन्न मोहल्लों, बाजारों व चौराहों में आवागमन कम नजर आया। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 37.4 व न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तन को चुभने वाली सूरज की तीखी किरणों ने जहां आमजन को परेशान किया, वहीं तन झुलसाने वाली उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया है। गर्मी के तीखे तेवरों से बचने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोग सुबह जल्दी ही अपने आवश्यक कार्य निपटाकर घरों की ओर लौट जाते हैं। गर्मी के कारण आमजन के साथ पशुधन भी बेहाल नजर आए। शाम को भी उमस ने लोगों को चैन नहीं लेने दिया। घरों में कूलर व पंखे भी लोगों को राहत नहीं दे पा रहे हैं। उधर, ग्रामीण क्षेत्रों में दिनों दिन गर्मी में इजाफा होने से जन-जीवन प्रभावित हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो