script

परमाणु नगरी के मुख्य मार्ग को रोशनी का इंतजार! सोडियम लाइटें बंद तो कई विद्युत पोल भी टूटे

locationजैसलमेरPublished: Jun 15, 2019 11:59:33 am

Submitted by:

Deepak Vyas

परमाणु नगरी केे नाम से विश्व विख्यात पोकरण की मुख्य सडक़ इन दिनों रोशनी का इंतजार कर रही है। नगरपालिका की ओर से लाखों रुपए खर्च कर लगाई गई लाइटें बंद होने के कारण मुख्य मार्ग पर अंधेरे का साम्राज्य पसरा हुआ है। ऐसे में आमजन सहित राहगीरों का आवागमन मुश्किल हो रहा है।

jaisalmer

परमाणु नगरी के मुख्य मार्ग को रोशनी का इंतजार! सोडियम लाइटें बंद तो कई विद्युत पोल भी टूटे

जैसलमेर/पोकरण. परमाणु नगरी केे नाम से विश्व विख्यात पोकरण की मुख्य सडक़ इन दिनों रोशनी का इंतजार कर रही है। नगरपालिका की ओर से लाखों रुपए खर्च कर लगाई गई लाइटें बंद होने के कारण मुख्य मार्ग पर अंधेरे का साम्राज्य पसरा हुआ है। ऐसे में आमजन सहित राहगीरों का आवागमन मुश्किल हो रहा है। बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारियों की ओर से इन लाइटों को चालू कर आमजन को राहत दिलाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। गौरतलब है कि करीब डेढ़ दशक पूर्व नगरपालिका की ओर से कस्बे के जोधपुर रोड फलसूण्ड तिराहे से जैसलमेर रोड मदरसे तक तथा अंबेडकर सर्किल से फोर्ट रोड तक डिवाइडरों का निर्माण कर उन पर सोडियम लाइटें लगाई गई थी।
एक माह से अंधेरे में रोड
फलसूण्ड तिराहे से मदरसे तक तथा अंबेडकर सर्किल से फोर्ट रोड तक लगाई गई सभी रोड लाइटें बंद पड़ी है। ये मार्ग कस्बे के मुख्य व अतिव्यस्ततम मार्ग है। जिससे यहां दिन रात राहगीरोंं की चहल पहल लगी रहती है। इसी प्रकार यहां आसपास बड़ी संख्या में दुकानें व मुख्य बाजार भी है। इन दुकानों पर खरीदारों की भी आवाजाही लगी रहती है। मुख्य मार्ग होने के कारण सुबह व शाम के समय टहलने वाले लोगों की भी चहल पहल लगी रहती है। गत एक माह से यहां लाइटें बंद होने के कारण राहगीरोंं को आवागमन में परेशानी हो रही है। पर्याप्त रोशनी के अभाव में यहां कभी किसी बड़ी दुर्घटना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। मुख्य मार्गों पर लगी रोड लाइटों के कई पोल वाहनों की टक्कर, तेज बारिश व आंधी के दौरान टूट चुके है। इसी प्रकार कई सोडियम लाइटें भी खराब पड़ी है। ऐसे में सभी लाइटें पूरी तरह से बंद पड़ी है। यहां नए पोल नहीं लगाए जाने और लाइटोंं को ठीक नहीं करवाए जाने के कारण मुख्य मार्गों पर अंधेरा पसरा हुआ है।
चल रही है टेण्डर प्रक्रिया
मुख्य मार्ग पर डिवाइडर व सोडियम लाइटें कई जगहोंं पर टूट चुकी है। यहां सडक़ निर्माण के साथ डिवाइडर व नई लाइटें लगाने के लिए टेण्डर प्रक्रिया चल रही है। शीघ्र ही नई लाइटें लगाकर समस्या का समाधान किया जाएगा।
आनंदीलाल गुचिया, अध्यक्ष नगरपालिका, पोकरण।

ट्रेंडिंग वीडियो