मांगों पर बनी सहमति,तो धरना समाप्त

By: Deepak Vyas

Updated On:
12 Jun 2019, 06:29:21 PM IST

  • पोकरण. क्षेत्र के थाट गांव में स्थित टूडे ग्रीन एनर्जी सोलर प्लांट के बाहर गत छह दिनों से दिया जा रहा धरना आपसी सहमति व अधिकारियों के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ।

जैसलमेर/पोकरण. क्षेत्र के थाट गांव में स्थित टूडे ग्रीन एनर्जी सोलर प्लांट के बाहर गत छह दिनों से दिया जा रहा धरना आपसी सहमति व अधिकारियों के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। गौरतलब है कि मारवाड़ ग्राम विकास समिति के पदाधिकारियों के नेतृत्व में ग्रामीणों, मजदूरों व ठेकेदारों को बकाया राशि का भुगतान करवाने, सीएसआर गतिविधि के तहत सामुदायिक हित के कार्य करवाने, अस्थायी कार्मिकों को स्थायी करने, कार्मिकों का मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर गत छह दिनों से धरना दिया जा रहा था। मंगलवार को कंपनी के दिल्ली से आए अधिकारी एमपीसिंह सहित अन्य अधिकारी व पूर्व जिला प्रमुख अब्दुला फकीर ने मध्यस्थता करते हुए धरनार्थियों से बातचीत की। धरनार्थियों ने अपनी मांगे रखी और उन्हें पूरी करने की बात कही। अधिकारियों ने ठेकेदारों को तीन माह से बकाया भुगतान एक माह में कर देने, सीएसआर के तहत क्षेत्र में विकास कार्य करवाने, अस्थायी कार्मिकों को स्थायी करने, मानदेय में बढ़ोतरी करने सहित अन्य मांगों को पूरी करने का भरोसा दिलाया। जिस पर समिति ने धरना समाप्त करने की घोषणा की।

Updated On:
12 Jun 2019, 06:29:21 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।