Watch Video:आंधी ने किया आमजन को बेहाल,आवागमन हो रहा है बाधित,फसलों को भी नुकसान

By: Deepak Vyas

Updated On: 11 Jul 2019, 07:20:57 PM IST

 
  • पोकरण. क्षेत्र में गत चार दिनों से चल रहा आंधी का दौर गुरुवार को भी जारी रहा तथा गुरुवार को आंधी का असर इतना बढ़ गया कि आमजन का बेहाल हो गया। गुरुवार को सुबह से ही तेज हवाओं के साथ आंधी चल रही थी।

जैसलमेर/पोकरण. क्षेत्र में गत चार दिनों से चल रहा आंधी का दौर गुरुवार को भी जारी रहा तथा गुरुवार को आंधी का असर इतना बढ़ गया कि आमजन का बेहाल हो गया। गुरुवार को सुबह से ही तेज हवाओं के साथ आंधी चल रही थी। हालात ये थे कि आसमान में चारों तरफ धूल के गुब्बार उड़ रहे थे। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में 10-15 फीट की दूरी पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। आंधी के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। तेज आंधी के सडक़ों पर यातायात भी बाधित हो गया। वाहन चालकों को आवागमन में खासी परेशानी हुई तथा दिन में भी लाइटें जलाकर चलना पड़ा। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में एक ढाणी से दूसरी ढाणी तक जाने में खासी परेशानी हुई। तेज आंधी के कारण क्षेत्र के कई सडक़ मार्गों पर रेत जमा हो जाने से यातायात बाधित हो रहा है। पोकरण-नाचना सडक़ मार्ग पर अजासर व सत्याया के पास, नाचना से इन्दिरा गांधी नहर क्षेत्र की सडक़ों सत्तारू फांटा, इस्माइल फांटा, एकेडी, भैरसी फांटा, मोहनगढ़ जाने वाले मार्ग पर, भीखोड़ाई-राजमथाई मार्ग, फलसूण्ड क्षेत्र में कई मार्गों पर रेत जमा हो जाने से यातायात प्रभावित हो रहा है। उधर, क्षेत्र में 10 जुलाई की रात बड़ी संख्या में विवाह समारोह थे। देर रात तेज आंधी के कारण शादी समारोह के दौरान लगाए गए शामियाने उड़ गए। इसके अलावा बुधवार को तेज आंधी के कारण शामियानों को लगाना मुश्किल हो रहा था। जिससे शादी विवाह के समारोह आयोजकों को खासी परेशानी हुई।
लाठी. क्षेत्र में गत कुछ दिनों से चल रही तेज आंधी के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। आंधी के कारण खेतों में फसलें खराब होने लगी है। क्षेत्र के खेतों में बाजरा, मूंगफली, ग्वार, कपास, मूंग की फसल बोई हुई है, जो अब अंकुरित होने लगी थी, लेकिन आंधी के कारण उन पर रेत की चादर छा गई है। जिससे फसलोंं को भी खासा नुकसान होने की आशंका है।
मदासर. क्षेत्र में गत चार दिनों से तेज आंधी का दौर चल रहा है। जिससे आमजन का बेहाल हो रहा है। आंधी के कारण आवागमन मुश्किल हो रहा है, तो खेतों में बोई गई फसलों को भी नुकसान होने की आशंका है।
नाचना. नहरी क्षेत्र में गत चार दिनों से लगातार तेज आंधी का दौर चल रहा है। जिससे आमजन का बेहाल हो गया है। चार दिनों से आंधी के कारण आसमान में रेत के गुब्बार छाए हुए है। घरों की छतों व आंगन में रेत की परत जमा हो जाने से गृहणियों को परेशानी हो रही है। इसके अलावा मुख्य मार्गों पर रेत के ढेर जमा हो जाने के कारण आवागमन भी बाधित हो रहा है।

Updated On:
11 Jul 2019, 07:18:29 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।