Watch Video:पुष्करणा दिवस पर झलका उत्साह,निकली शोभा यात्रा

By: Deepak Vyas

Updated On:
13 Aug 2019, 12:39:17 PM IST

 
  • नौ दिवसीय के विभिन्न आयोजनों के बाद पुष्करणा दिवस के अवसर पर पुष्करणा समाज की ओर से सुबह शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में ऊंट- घोड़े विभिन्न झांकियों के साथ मंगल-कलश लिए बालिकाएं मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहे।

जैसलमेर. नौ दिवसीय के विभिन्न आयोजनों के बाद पुष्करणा दिवस के अवसर पर पुष्करणा समाज की ओर से सुबह शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में ऊंट- घोड़े विभिन्न झांकियों के साथ मंगल-कलश लिए बालिकाएं मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहे। शोभायात्रा से पहले गड़ीसर के सामने स्थित सत्यदेव व्यास पार्क में स्वतंत्रता सैनानी सत्यदेव व्यास व गड़ीसर प्रोल में स्थित स्वतंत्रता सैनानी अमर शहीद सागरमल गोपा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हे श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद शोभायात्रा सत्यदेव व्यास पार्क से प्रारम्भ होकर गुलासतला रोड, आसनी रोड, गोपा चौक, सदर बाजार, जिन्दानी चौक , गांधी चौक होते हुए स्थानीय पुष्करणा भवन पहुंची। यहां ध्वजारोहण के बाद भवन में स्थित भगवान शिव के मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना व महाआरती का आयोजन हुआ। शाम को पुष्करणा दिवस के आयोजन की अंतिम कड़ी में पुष्करणा बेरा पर समाज की गोठ का आयोजन होगा। इसी तरह पुष्करणा दिवस के नौ दिवसीय आयोजनों व प्रतियोगिताओं में अपना श्रेष्ठ प्रदर्षन करने वाले प्रतिभागियों के साथ ही शिक्षा व विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय सेवाओं के लिए समाजबंधुओं का सम्मान समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

Updated On:
13 Aug 2019, 12:39:17 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।